ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधू, पीएम मोदी के साथ खाएंगी आइसक्रीम!

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 01:08 PM (IST)

टोक्यो ओलंपिक में एक के बाद एक भारत की बेटी मेडल पर अपना कब्जा जमाए हुए है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल के बाद अब भारत की बैडमिंट स्टार पीवी सिंधू ने रविवार को ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। इससे पहले रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने चीन की ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर महिला एकल स्पर्धा का यह पदक जीता।

ओलंपिक में दो व्यक्तिगत मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी 
बतां दें कि पीवी सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट के खेल में जियाओ को 21-13, 21-15 से मात देकर ब्रांज पर अपना कब्जा किया। इसके साथ ही वह ओलंपिक में दो व्यक्तिगत मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन इतिहास रच डाला।

मैं देश के लिए मेडल लेकर जा रही हूं, इस बात से खुश हूं
ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधू ने एक अखबार से बातचीट में कहा कि इस जीत की खुशी काफी समय तक रहने वाली है। दरअसल, हम इसके लिए कई साल से मेहनत कर रहे हैं। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मैंने देश के लिए मेडल जीता। फिलहाल इमोशनल हूं, क्योंकि रियो ओलंपिक से अब तक कई उतार-चढ़ाव सामने आए,  मैंने अपने अनुभव से भी बहुत कुछ सीखा है। मैं देश के लिए मेडल लेकर जा रही हूं, इस बात से खुश हूं। 

इतना ही नहीं इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपसे से टोक्यो ओलंपिक में सफल होकर लौटने पर आइसक्रीम खाने का वादा किया था तो इस पर आप क्या रिएक्शन है तो वहीं सिंधु ने कहा कि हां, मैं रेडी हूं। मुझे काफी लोगों से बधाई संदेश मिल रहे हैं। 

मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग आइसक्रीम खाने के लिए तैयार हूं
आपकों बता दें कि पीएम मोदी ने टोक्यो जाने से पहले पीवी सिंधु से बातचीत की थी। जिस दौरान प्रधानमंत्री ने सिंधू से कहा था कि अगर आप ओलंपिक में सफल होकर आएंगी तो मैं आपके साथ आइसक्रीम खाऊंगा।

पीवी सिंधू हम सभी आपके शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं
वहीं पीवी के ब्रांज मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'पीवी सिंधू हम सभी आपके शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं। टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिये बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।

Content Writer

Anu Malhotra