टोक्यो ओलंपिक: तीसरे दिन भी भारत की बेटियों का जलवा बरकरार, पीवी सिंधु ने महज आधे घंटे में जीता पहला मैच

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 01:14 PM (IST)

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है इस बीच भारत की महिला वेट लिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत की झोली में पहला सिल्वर मेडल डाल गौरवंतित किया है। भारत की इस बेटी ने पूरी दुनिया में यह साबित कर दिया है कि अगर महिला ठान ले तो कुछ भी असंभव नहीं हैं। 

वहीं टोक्यो ओलंपिक 2020 के तीसरे दिन भी भारत की बेटियों का जलवा बरकरार रहा। दरअसल,  भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले मुकाबले में इस्राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को आसानी से हरा दिया। 

अपनी प्रतिद्वंदी के खिलाफपीवी  सिंधु ने यह मुकाबला 29 मिनट में 21-7 और 21-10 से जीत लिया। इस जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। 

 27 जुलाई को हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान से भिड़ेंगी पीवी सिंधु
बतां दें कि अब पीवी सिंधु दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान से खेलेंगी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 27 जुलाई को होगा। 

पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में किया प्रवेश
इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स की स्पर्धा में दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। बतां दें कि सिंधु का यह दूसरा ओलंपिक है और उन्हें महिला एकल में छठी वरीयता दी गई है। पीवी सिंधु का दुसरे दौर का मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान से होगा, जोकि बेहद अहम है। 

Content Writer

Anu Malhotra