फिल्म कुली हादसे के बाद पुनीत इस्सर की पत्नी ने भी दिया था अमिताभ बच्चन को खून

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 12:04 PM (IST)

महाभारत के दुर्योधन यानी पुनीत इस्सर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म कुली से डेब्यू करने वाले पुनीत ने कई बाॅलीवुड फिल्मों के साथ टीवी सीरीयल में भी काम किया, लेकिन अपने जीवन में पुनीत इस्सर फिल्म कुली के चलते काफी विवादों में रहे। दरअसल, अपनी पहली ही फिल्म कुली में पुनीत इस्सर के घूंसे से इंडस्ट्री के मेगास्टार अमिताभ बच्चन बुरी तरह घायल हो गए थे। इस फिल्म के बाद पुनीत इस्सर को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। 

 कुली फिल्म हादसे के बाद मैं काफी शर्मिंदा महसूस कर रहा था
एक इंटरव्यू में पुनीत इस्सर ने कुली फिल्म हादसे में अमिताभ बच्चन से पहली मुलाकात का एक किस्सा शेयर किया था। पुनीत इस्सर ने बताया था कि वह अस्पताल में अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंचे थे। वह काफी शर्मिंदा महसूस कर रहे थे। बिग बी ने उन्हें अपने  पास बुलाया और बताया कि एक बार गलती से उन्होंने विनोद खन्ना को घायल कर दिया था। इस चोट के कारण विनोद खन्ना के माथे पर आठ टांके आए थे। 

इस हादसे के दौरान पुनीत की वाइफ ने भी अमिताभ बच्चन को खून दिया था
इसके साथ ही पुनीत इस्सर ने बताया कि इस हादसे के दौरान उनकी वाइफ ने भी अमिताभ बच्चन को खून दिया था। वहीं, अमिताभ बच्चन उन्हें अपने साथ लेकर बाहर लोगों के सामने गए। वह बताना चाहते थे कि उन्हें पुनीत से किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं है। हालांकि, कुली फिल्म के हादसा का उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ा था। दरअसल, इस हादसे के बाद से  पुनीत इस्सर को करीब आठ फिल्मों से हाथ धोना पड़ा। जिसके चलते उन्हें बी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना पड़ा था। 

टीवी सीरियल महाभारत से मिली थी पुनीत इस्सर को पहचान
इसके बाद अपने करियर के दौरान पुनीत इस्सर को पहचान  बी.आर.चोपड़ा के टीवी सीरियल महाभारत से मिली थी। इस सीरियल में उन्होंने दुर्योधन का रोल निभाया था, जिससे वह घर-घर मशहूर हो गए थे। लेकिन वहीं यह भी बता दें कि यह किरदार पुनीत को आसानी से नहीं मिला इसके लिए उन्होंने एक चैलेंज को पूरा किया।

ऐसे मिला था दुर्योधन का किरदार
दरअसल,  दुर्योधन से पहले उन्हें भीम का रोल ऑफर किया गया था, लेकिन पुनीत के सामने डायरेक्टर  ने शर्त रखी कि वह इस रोल को मना करते हैं तो उन्हें भीम ढूंढकर लाना होगा। पुनीत इस्सर ने बताया कि उन्हें पहले ये कहकर मना कर दिया कि सीरियल में शुद्ध हिंदी बोलनी होगी। इसके बाद पुनीत ने मेकर्स को रश्मिरथि और जयद्रत वध कविता सुनाई। वह दुर्योधन  का रोल करना चाहते थे। इसी बीत वह प्रवीण कुमार से मिले और उन्हें बी.आर फिल्म्स में जाकर ऑडिशन देने के लिए कहा इसके बाद प्रवीण कुमार ने भीम का किरदार निभाया और पुनीत ने दुर्योधन का। 

Content Writer

Anu Malhotra