पकड़ा गया शूटर संतोष जाधव, अब मूसेवाला की मौत और सलमान को मिली धमकी को लेकर खुलेंगे राज

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 09:36 AM (IST)

पुणे पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव को हिरासत में ले लिया है। संतोष जाधव की गिरफ्तारी के बाद मूसेवाला की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकता है साथ ही सलमान खान को मिली धमकी को लेकर भी कई राज खुल सकते हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि पुणे देहात पुलिस ने जाधव के एक साथी को भी पकड़ा है जो मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्ध है । उन्होंने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल  मीडियाकर्मियों को विस्तृत जानकारी दे सकते हैं ।लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में पकड़ा गया है।

अधिकारी ने बताया कि  मामले में वह एक साल से फरार था और उसका तथा उसके एक साथी नागनाथ सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है। पुणे देहात पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान 2021 हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोप में सिद्धेश कांबले उर्फ ​​महाकाल को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।


मुंबई पुलिस ने पटकथा लेखक सलीम खान और उनके अभिनता बेटे सलमान खान को धमकी भरा पत्र भेजने के संबंध में भी महाकाल से पूछताछ की थी। अधिकारी ने बताया कि पुणे पुलिस ने जाधव का पता लगाने के लिए पिछले सप्ताह कई दलों को गुजरात और राजस्थान भेजा था। वहीं इसी बीच यह भी खबर सामने आई है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कनाडा की धरती से कथित रूप से सक्रिय गैंगस्टर को पकड़ने के लिए कनाडा सरकार से समर्थन मांगा है।

गत 29 मई को मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस ने दावा किया था कि इसके पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है। कनाडा के रहने वाले गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बरार को बिश्नाई गिरोह का सदस्य बताया जाता है। हालांकि, आधिकारिक बयान में मूसेवाला की मौत और उसके बाद गोल्डी बरार के दावे का जिक्र नहीं था।
 

Content Writer

vasudha