‘बोल राधा बोल''  के प्रोड्यूसर नितिन मनमोहन ने दुनिया को कहा अलविदा, 15 दिन से थे वेंटिलेटर पर

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 02:07 PM (IST)

फिल्म इंडस्ट्री ने एक और बड़े नाम को खो दिया है।बोल राधा बोल' और ‘लाडला' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर फिल्म निर्माता नितिन मनमोहन अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्हें कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल ले जाया गया था , जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।  उनकी हालत पिछले 15 दिनों से काफी गंभीर थी और उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। 

PunjabKesari
62 साल के फिल्म निर्माता की बेटी प्राची ने बताया कि- उनके पिता को तीन दिसंबर को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनका नवी मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा था। नितिन मनमोहन को स्वास्थ्य संबंधी कई जटिलताएं थीं और बृहस्पतिवार सुबह उनका निधन हो गया।  निर्माता के परिवार में उनकी बेटी के अलावा उनकी पत्नी हैं। 

PunjabKesari
प्राची ने बताया- ‘उनके पिता के मस्तिष्क तक ऑक्सीजन और खून की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी और उनके कुछ अंग को भी नुकसान पहुंचा था जिससे ‘स्टेटस एपिलेप्टिकस' की स्थिति हो गई थी। धीरे-धीरे उनकी स्थिति बिगड़नी शुरू होगी और वह हमें सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर छोड़कर चले गए।'' नितिन मनमोहन दिवंगत अभिनेता मनमोहन के बेटे थे जिन्होंने ‘ब्रह्मचारी', ‘गुमनाम' और ‘नया जमाना' जैसी फिल्में की थीं।

PunjabKesari
अपने पिता की तरह ही नितिन मनमोहन भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे। उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों को प्रोड्यूस किया. इनमें ‘बोल राधा बोल’ (1992), ‘लाडला’ (1994), ‘यमला पगला दीवाना’ (2011), ‘आर्मी स्कूल’, ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ (2001), ‘दस’ (2005), ‘चल मेरे भाई’ (2001), ‘महा-संग्राम’ (1990), ‘इंसाफ: द फाइनल जस्टिस’ (1997), ‘दीवानगी’, ‘नई पड़ोसन’ (2003), ‘अधर्म’ (1992), ‘बाघी’, ‘ईना मीना डीका’, ‘तथास्तु’, ‘टैंगो’सहित कई बड़ी फिल्में शामिल थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static