प्रियंका समेत कई सेलेब्स का डाटा हुआ हैक, फिरौती में मागें 317 करोड़ रूपए

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:01 PM (IST)

आजकल जमाना सोशल मीडिया का है लेकिन वहीं आज कल सोशल मीडिया पर क्राइम भी बढ़ रहा है। जी हां सोशल मीडिया यूजर्स के लिए सबसे बड़ी दिक्कत आज कल साईबर क्राइम ही है। इस क्राइम के कारण आज कल न जाने कितने लोगों के डाटा हैक हो रहा है इतना ही नही अब तो इसमें सेलेब्स का नाम भी शामिल हो गया है। 

हाल ही में ऐसी खबरें सामने आ रही है कि प्रियंका चोपड़ा समेत कई स्टार्स के डाटा हैक कर लिए गए है। अमेरिका में स्थित एक बड़े मीडिया और एंटरटेनमेंट फर्म से डाटा चोरी हुआ है और जब ये डाटा हैक हुआ तो हैकर्स ने इसे लीक करने की धमकी दी है। 

वैरायटी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क स्थित इस फर्म से हैकर्स ने कुल 756 जीबी डाटा चुराया है। इनमें सितारों के कॉन्ट्रेक्ट, गुप्त कॉन्ट्रेक्ट, फोन नंबर्स, ईमेल एड्रेस और दूसरी अन्य पर्सनल बातचीत भी है। वहीं सितारों के सोशल मीडिया से जुड़ी भी बहुत सी जानकारियां इसमें शामिल हैं।

इतना ही नही हैकर्स ने उनको धमकी दी है कि वे एक हफ्ते में 42 मिलियन डॉलर यानि के करीब 317 करोड़ रूपए अगर नही देते तो उनका जितना भी डाटा है वो सारा पब्लिक कर दिया जाएगा। इसमें प्रियंका चोपड़ा समेत लेडी गागा, मडोना सहित कई इंटरनेशनल सेलेब्स भी शामिल है। फिलहाल अभी अमेरिकन जांच एंजेसी एफबीआई इसकी जांच कर रही है। खबरों की माने तो जिस ग्रुप ने सेलेब्स के डाटा को हैक किया है उसका नाम Revil यानि Sodinokibi बताया जा रहा है।

Content Writer

Janvi Bithal