प्रिया सेराव ने ''मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2019'' का टाइटल किया अपने नाम

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 11:31 AM (IST)

जब हौंसले बुलंद होते है तो आपको आगे बढ़ने से कोई भी नहीं रोक सकता हैं। ऐसे ही बुलंद हौंसले भारतीय मूल की प्रिया सेराव में देखने को मिले। जिसने न केवल मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीता बल्कि दुनिया भर में विविधता व बहु संस्कृतिवाद को आगे बढ़ाने की जागरुकता फैलने के विचार को पेश किया। 

मेलबोर्न में हुई प्रतियोगिता में भारतीय मूल की प्रिया सेराव ने  'मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2019' का टाइटल हासिल किया। इस प्रतियागिता में 26 इंडियन ऑस्ट्रेलियन लड़कियों ने भाग लिया था। अब वह 2019 मिस यूनिवर्स कंपीटिशन में ऑस्ट्रेलिया की ओर से भाग लेगीं। 

कर्नाटक में हुआ था जन्म

27 वर्षीय लॉ में ग्रेजुएशन करने वाली प्रिया सेराव का जन्म कर्नाटक के बेलामुन में हुआ हैं। उनका अधिकतर बचपन ओमान व दुबई में व्यतीत हुआ हैं। 11 साल की उम्र में उनके माता पिता पश्चिम एशिया से ऑस्ट्रेलिया में आकर विक्टोरिया में रहने लग गई। लॉ की ग्रेजुएशन के साथ उन्होंने आर्ट में ग्रेजुएशन की हुई हैं। 

इससे पहले कभी किसी कंपीटिशन में नहीं लिया भाग 

प्रिया ने कहा कि 'मैं बस अधिक विविधता देखना चाहती हूं और तथ्य यह है कि मेरेजैसी दिखने वाली और मेरी पृष्ठभूमि से आने वाली लड़की के लिए यह आश्चर्यजनक है। मैंने इससे पहले किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया, और मैंने कभी मॉडलिंग भी नहीं की, तो मेरे लिए यह काफी चौंकाने वाला हैं।' 

बास्केटबॉल  खेलना है पसंद 

प्रिया को रहस्यमय उपन्यास में अपना सिर डालना, बास्केटबॉल खेलना और अपने खाली समय में लंबी पैदल यात्रा करना पसंद  है।
 


 

Content Writer

khushboo aggarwal