इन टिप्स को अपनाकर मिनटों में बनाएं कर्ली हेयर स्टाइल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 10:17 AM (IST)

पंजाब केसरी(ब्यूटी) : नए-नए हेयरस्टाइल का तो शुरू से ही लड़कियों को शौंक रहा है। कई बार अाप हेयर स्टाइल बना लेती है लेकिन पार्टी तक पहुंचते समय वह खराब हो जाता है। इसी के चलते आजकल कर्लिंग हेयर स्टाइल का काफी ट्रेंड हो गया है। इसमें आप काफी गुड लुकिंग भी लगती हैं। लेकिन आपको कर्लिंग के लिए सैलून में जाने की जरूरत नहीं। जी हां,आज हम आपको घर पर ही बालों के कुछ नए तरह के स्टाइल बनाने के तरीके बताएंगे।


1. गीले बालों को कर्ल करना 
बालों को कर्ली करने के लिए सबसे पहले बालों को शैंपू करने के बाद कंडीशनर करके टाॅवल बांध लें। अब बालों से पानी निचोड़ने के बाद पिन और कर्ल से बालों को टाई कर लें। इन्‍हें सूख जाने तक बंधा रहने दें। बाद में खोल दें। आपके बाल कर्ली निकलेंगे।


2. हॉट रोलर्स 
अगर आपके पास समय की कमी है तो हॉट रोलर्स का सहारा लें। इन रोलर्स की मदद से अपने बालों को कर्ल करें। बाद में उंगलियों की मदद से उन्‍हें सुलझा लें अौर फिर देखों बाल कितने अच्छे लगते है।


3. कर्लिंग आयरन 
बालों को कर्ल करने का सबसे अच्‍छा और कम समय लेने वाला तरीका कर्लिंग आयरन  होता है। अपने बालों को कर्ल करने के लिए इसे गर्म करें और बालों को कर्ल करें।


4. पिन कर्ल 
अपने बालों को चार हिस्‍सों में बांट लें और उन्‍हें ट्विस्‍ट करें और क्‍वाइल के साथ रोल कर लें। इसके बाद ड्रायर का इस्‍तेमाल करें। अब इन क्‍वाइल को खोल दें और लच्‍छेदार बालों को लहराएं।


5. चोटियां
 कई लोगों को गर्म हीट से बालों रोलर्स करना अच्छा नहीं लगता।अगर आपके साथ भी ऐसा है तो रात में अपने बालों पर बिना ऑयल लगाएं कसकर कई चोटियां बना लें। सुबह इन चोटियों को खोल दें और आपके बाल कितने कर्ल लगेगें।

Punjab Kesari