Proud: ट्रम्प ने 10 साल की भारतीय मूल की बच्ची को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:01 PM (IST)

कोरोनावायरस का कहर भारत और बाकी देशों में बढ़ता जा रहा है ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोविड-19 से निपटने के लिए 10 साल की भारतीय बच्ची को सम्मानित किया है। इस बच्ची का नाम श्रव्या अन्नापारेड्डी है। श्रव्या को इसलिए सम्मानित किया गया क्योंकि वह जिस ग्रुप में हैं उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात नर्सों और दमकल विभाग के कर्मियों को कुकीज और कार्ड भेजे।

राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों की मदद कर रहे अमेरिकी नायकों को सम्मानित किया, जिसमें यह बच्ची भी शामिल है। ये हमारे देश के लिए गर्व की बात है। वाशिंगटन टाइम्स’ ने एक खबर में राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि आज उन्होंने जिन पुरुषों और महिलाओं को सम्मानित किया है वे हमें याद दिलाते हैं कि किस तरह मुश्किल समय में भी जो स्नेह हमें बांधता है और वह हमें नई ऊंचाइयों तक ले जा सकता है। 

श्रव्या ' गर्ल स्काउट' की सदस्य है। जिनमें तीन और बच्चियां शमिल है जिन्हें ट्रम्प ने सम्मानित किया। खबरों की माने तो गर्ल स्काउट की इन लड़कियों ने स्थानीय डॉक्टर, नर्सों और दमकल कर्मियों को कुकीज के 100 डब्बे भेजे थे और इन्होंने उन्हें हाथ से बनाकर 200 कार्ड भी भेजे थे।

Content Writer

Janvi Bithal