महिलाओं में बढ़ा Portrait व Motif मेहंदी का क्रेज, Karwa Chauth पर करें ट्राई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 01:53 PM (IST)

करवा चौथ का पर्व आने में अब कुछ ही समय बचा है और महिलाएं भी जोरों-शोरों से फेस्टिव की तैयारियों में जुटी है। व्रत का पहला शगुन महिलाएं मेहंदी लगाकर करती हैं लेकिन त्योहार पर मेहंदी लगाने परंपरा अब फैशन भी बन चुका है। आजकल महिलाएं सिंपल राउंड की बजाए डिजाइनर व यूनिक मेहंदी लगाना पसंद करती हैं।

लड़कियां हमेशा कुछ नया मेहंदी पैटर्न ट्राई करती हैं।  खासतौर से महिलाओं में पोट्रेट, मालवाड़ी, 3डी, जयपुरी मेहंदी डिजाइन का क्रेज ज्यादा देखने को मिलता है। पिछले 2-3 सालों से महिलाओं में करवा चौथ मोटिफ मेहंदी का डिमांड 60% बढ़ी है।

मोटिफ मेहंदी डिज़ाइन में क्या होता है खास?

मोटिफ मेहंदी डिजाइन बहुत पारंपरिक है। इस तरह की मेहंदी डिजाइन फूलों और पत्तियों की तरह दिखती है। यह एक बहुत ही पारंपरिक और देसी मेहंदी डिजाइन है। यह मेहंदी भारतीय और पाकिस्तानी संस्कृति का एक अनिवार्य हिस्सा है।

पोट्रेट मेहंदी  की खासियत

वहीं, पोट्रेट मेहंदी में दूल्हा- दुल्हन या पति-पत्नी की तस्वीर हाथों में उकेरी जाता है। करवा चौथ में महिलाएं हाथ में छलनी लिए चांद के दर्शन कर रही तस्वीरें मेहंदी से हाथों पर बनवाती हैं।

हम भी आज आपके लिए करवा चौथ मोटिफ वाले पोट्रेट मेहंदी के कुछ डिजाइन्स लेकर आए हैं, जिसे आप भी आइडिया ले सकती हैं। चलिए आपको दिखाते हैं करवा चौथ मोटिफ वाले मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स...

Content Writer

Anjali Rajput