नाम से ज्‍यादा Pooja Bhatt ने कमाई बदनामी! कभी शराब तो कभी पिता के कारण रही विवादों में

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 02:37 PM (IST)

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री -फिल्मकार पूजा भट्ट आज 42 वर्ष की हो गयी। 24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा भट्ट ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म डैडी से की। अपनी पहली हीं फिल्म के जरिये उन्होंने दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया था । इतने सालों मे उन्होंने जितना नाम कमाया उतनी वह बदनाम भी हुई कभी शराब तो कभी किस को लेकर वह विवादों में रह चुकी है। 

पिता को किया था लिप-लॉक

याद तो सभी जानते हैं कि  पूजा भट्ट बी-टाउन के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट और उनकी पहली पत्नी लॉरेन ब्राइट (किरण भट्ट) की बेटी हैं। यह बाप-बेटी तब विवादों में आए थे जब उन्होंने मैगजीन के कवर के लिए लिप-लॉक किस किया था। फोटो में एक्ट्रेस अपने पिता की गोद में बैठी नजर आई थी, जिसे लेकर खूब हंगामा हुआ था। हालांकि वह इस चीज को गलत नहीं तानती थी।

 

शराब की लग गई थी लत


जहां एक तरफ पूजा का फ़िल्मी करियर रफ़्तार पकड़ रहा था तो वहीं दूसरी तरफ वह शराब में डूबती जा रही थी।  'बिग बॉस ओटीटी 2' में नजर आ चुकी पूजा ने शो के दौरान बताया था कि- मुझे शराब पीने की आदत थी, और इसलिए मैंने इसे सबके सामने माना और साथ ही मेरी लत को छोड़ने का फैसला किया।' उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय समाज में शराब की लत पर औरतों को गलत नजर से देखा जाता है।

पति से अलग होने के बाद टूट गई थी पूजा

दरअसल पूजा की शादी मनीष मुखीजा नाम के शख्स के साथ हुई थी, हालांकि 11 साल बाद वह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे।तलाक के बाद पूजा डिप्रेशन में चली गईं थी और खूब शराब पीने लगी थीं यहां तक कि बिना शराब उनका दिन ही पूरा नहीं होता था।  हालांकि, बिगड़ती सेहत और डॉक्टरों से मिली वार्निंग के बाद उन्होंने शराब पीना छोड़ दिया था। हालांकि वह उस समय भी खूब चर्चा में रही थी जब यह खबरें आई कि  अभिनेत्री आलिया भट्ट उनकी और महेश भट्ट की बेटी है। हालांकि यह सारी खबरें केवल अफवाह थी।


कई फिल्मों में किया कमाल

याद हो कि वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म दिल है कि मानता नही पूजा भट्ट के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी।  महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में पूजा भट्ट के अपोजिट आमिर खान थे। फिल्म की कहानी हॉलीवुड फिल्म ..इट हैपेंड वन नाईट ..पर आधारित थी । फिल्म में पूजा भट्ट और आमिर खान ने अपने चुलबुले अंदाज से दर्शकों का दिल जीतकर फिल्म को सुपरहिट बना दिया । वर्ष 1991 में उनकी  एक और सुपरहिट पिल्म सड़क प्रदर्शित हुयी। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पूजा भट्ट की जोड़ी संजय दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। वर्ष 1992 में पूजा भट्ट की फिर तेरी कहानी याद आयी और सर जैसी हिट फिल्मों में काम किया।


1998 में दी सुपरहिट फिल्में

वर्ष 1998 में पूजा भट्ट ने जख्म और दुश्मन जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया। जख्म के जरिये पूजा भट्ट ने अयोध्या में हुये बावरी मस्जिद विध्वंस के बाद मुंबई में हुये दंगे में एक परिवार को त्रास्दी को रूपहले पर्दे पर पेश किया था। इस फिल्म में उन्होंने अपने संजीदा किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म पाप के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। वर्ष 2012 में फिल्म जिस्म 2 के जरिये पूजा भट्ट ने सन्नी लियोनी को बॉलीवुड में लांच किया। वह इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। 

Content Writer

vasudha