बॉलीवुड दीवाज है 'पोल्की ज्वेलरी' की फैन, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 02:50 PM (IST)

पोल्की ज्वेलरी एक पारंपरिक आभूषण है जो हर दुल्हन जरूर पहनना चाहेगी। पोल्की का ट्रेंड हाल ही में दोबारा शुरू हो गया है। बॉलीवुड की हर दुल्हन चाहे वो अनुष्का हो या दीपिका,इनकी पसंद भी पोल्की आभूषण ही है। आप भी अपनी शादी के लिए पोल्की ज्वेलरी का इस्तेमाल कर सकते है। चलिए आपको ऐसे ही बेहतरीन पोल्की सेट के बारे में बताते है। 

 

पोल्की होता क्या है?

पोल्की एक अनकट और बिना पॉलिश किया हुआ हीरा है, जिस पर कोई केमिकल या मशीन का उपयोग नहीं किया गया है। पोल्की हीरे का सबसे शुद्ध रूप है, इसलिए पोल्की बेहद महंगे हैं। इन डिजाइनों को अक्सर कीमती पत्थरों के साथ बनाया जाता है ताकि इनकी खूबसूरती पर चार चांद लग सके।


जड़ाऊ(Jadau) पोल्की सेट 

इसमें पोल्की को चांदी या सोने के ऊपर सेट किया जाता है। इसे एक जाली पैटर्न में बनाया जाता है। इसकी खासयित यह है कि इसे बनाने के लिए बहुत कुशल कारीगर चाहिए। आप भी अपनी शादी पर इस हार को अपनी शोभा बढ़ाने के लिए खरीद सकती है।

टिप:अगर आपकी गर्दन लंबी है तो यह हार आप पर बहुत खूबसूरत लगेगा। 


चोकर पोल्की सेट 

यह सेट राजस्थानी लोगों का मनपसंदीदा आभूषण है। इसे खासकर के डीप चोली पर पहना जाता है। अगर आपके शादी या किसी इवेंट के लिए आपने कोई ऐसा ऑउटफिट लिया है जिसका नेकलाइन डीप हो तो यह सेट बेस्ट ऑप्शन है।


लॉन्ग डबल चोकर पोल्की सेट 

यह चोकर पोल्की सेट की तरह ही है पर डबल और लंबा है। इसे आप बंद गले वाले ड्रेस पर पहन सकते है। इसके साथ मांगटीका आपके लुक को पूरा करेगा। 

Content Writer

shipra rana