Black Fungus को PM मोदी ने बताया नई चुनौती, ''जहां बीमार, वहीं उपचार'' का दिया मंत्र

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 12:14 PM (IST)

देश में कोरोना का कहर थमा नहीं था कि 'ब्लैक फंगस' का नया खतरा आ गया है। कोरोना से ठीक हो रहे लोग अब ब्लैक फंगस की चपेट में आ रहे हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर चिंता जताते हुए इसे नई चुनौती बताया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस बीमारी से निपटने के लिए सावधानी जरूरी है। 

पीएम मोदी हुए भावुक

बीते दिन पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों से बात की। इस दौरान पीएम मोदी भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमने अपनों को खोया है। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि वह काशी का सेवक होने के नाते काशीवासी, हमारे डॉक्टर्स, नर्सेस और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने दो काम किया वो काफी सराहनीय है। 

पीएम मोदी ने दिया नया मंत्र

इसके साथ ही पीएम मोदी ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 'जहां बीमार, वहीं उपचार' का नारा दिया। उन्होंने इस सिद्धांत पर काम करने और छोटे-छोटे निषिद्ध क्षेत्र बनाने पर जोर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में घर-घर दवाइयां बांटने के अभियान को व्यापक करना है। उन्होंने ब्लैक फंगस को एक नई चुनौती बताते हुए इससे निपटने के लिए जरूरी सावधानी बरतनें और व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा। 

 

 

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके लोगों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील भी की। पीएमओ इंडिया की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा, 'सेकंड वेव में हमने वैक्सीन की सुरक्षा को भी देखा है। वैक्सीन की सुरक्षा के चलते काफी हद तक हमारे फ्रंट लाइन वर्कर्स सुरक्षित रहकर लोगों की सेवा कर पाए हैं। यही सुरक्षाकवच आने वाले समय में हर व्यक्ति तक पहुंचेगा। हमें अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवानी है।' 

Content Writer

Bhawna sharma