बचत से जुटाए पैसों से अब तक 103 करोड़ रूपए दान कर चुके हैं PM मोदी

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 05:45 PM (IST)

देशहित में सारे काम करने वाले पीएम मोदी लोगों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं हाल ही में ऐसी खबरें आई हैं कि पीएम मोदी ने अब तक 103 करोड़ रूपए का दान किया है। सार्वजनिक कामों से लेकर गंगा सफाई तक और तो और कोरोना की लड़ाई तक पीएम मोदी लगभग 103 करोड़ रूपए दान कर चुके हैं। 

खबरों की मानें तो पीएम मोदी ने दान की गई रकम अपनी बचत और उपहारों की निलामी करके इकट्ठा की है। आपको बता दें कि पीेेेेेेएम मोदी की तरफ से कोरोना से लड़ने के लिए बनाए गए पीएम केर्यस फंड के लिए मोदी ने 2.25 लाख रुपये दान किए थे। 

सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने 2019 में अपनी सेविंग्स से कुंभ मेले में काम करने वाले सफाई कर्मियों के लिए 21 लाख रुपये बने फंड में दान किए थे। इसी के साथ ही सिओल शांति पुरस्कार में जब 1.3 करोड़ मिले तो मोदी ने वो भी दान करने में समय नहीं लगाया और मोदी ने उन्हें भी नमामी गंगे कार्यक्रम के लिए दान कर दिया।

खबरों की मानें तो पीएम मोदी को पिछले साल जो भी मोमेनटोज बतौर प्रधानमंत्री मिले हैं उन्हें भी उन्होंने निलाम कर दिया और उससे जुटाए 3.40 करोड रुपये भी नमामी गंगे फंड में दान कर दिए। इतना ही नहीं साल 2014 में जब उन्होने गुजरात के मुख्यमंत्री का पद छोड़ा तो भी उन्होंने अपनी कमाई से बचाए हुए पैसे से 21 लाख रुपये दान कर दिए थे और वो भी गुजरात सरकार के कर्मचारियों के बेटियों की शिक्षा के लिए।

वहीं आपको बता दें कि उन्हें बतौर सीएम जो भी पुरस्कार मिले थे उन्होंने उन सभी को निलाम करते हुए उससे मिले  89.96 करोड़ कन्या केलावानी फंड मे दान कर दिए थे।

Content Writer

Janvi Bithal