पिक्टेट ने अपने 216 साल के इतिहास में पहली बार की महिला पार्टनर की नियुक्ति

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 05:43 PM (IST)

Banque Pictet & Cie SA ने अपने 216 साल के इतिहास में पहली बार किसी महिला को अपने शीर्ष प्रबंधन निकाय में पदोन्नत किया। दरअसल, स्विस वेल्थ और संपत्ति प्रबंधक पिक्टेट ग्रुप ने सोमवार को  Elif Aktug को मैनेजिंग पार्टनर के रूप में नियुक्त किया है। बतां दें कि निजी बैंक के 216 साल के इतिहास में यह पद संभालने वाली पहली महिला है।

सोमवार को कंपनी द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, बैंक की परिसंपत्ति प्रबंधन शाखा के एक फंड मैनेजर और एक व्यापक नेतृत्व समूह के हिस्से के रूप में एलिफ अक्टुग को संस्थापक-परिवार के सदस्य फ्रेंकोइस पिक्टेट के साथ भागीदार नामित किया गया था, जिससे वर्तमान भागीदारों की संख्या 9 हो गई। अब तक, गुप्त स्विस निजी बैंक में केवल 43 व्यक्ति हैं।

PunjabKesari

जिनेवा में स्थित, पिक्टेट ग्रुप मालिक-प्रबंधकों की साझेदारी है जो 600 बिलियन फ़्रैंक (713 बिलियन डॉलर) से अधिक की संपत्ति की देखरेख करते हैं।


पिकटेट के सीनीयर पार्टनर रेनॉड डी प्लांटा ने कहा हमें पार्टनर्स के बोर्ड में एलिफ और फ्रेंकोइस का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, एक ऐसा कदम जिसकी हम 2020 के अंत से योजना बना रहे हैं ताकि फर्म के मजबूत विकास के परिणामस्वरूप बढ़ी हुई मांगों को प्रबंधित करने में मदद मिल सके।


पिक्टेट अपने नेतृत्व को और अधिक समावेशी बनाने के लिए स्विट्जरलैंड में अंतिम प्रमुख निजी बैंकों में से एक है, और संस्थान ने दो शताब्दियों में विकसित कॉर्पोरेट पहचान को संरक्षित करने की मांग करते हुए आधुनिकीकरण के साथ काफी मेहनत की है। 

PunjabKesari


इसी साल, बैंक ने अपने एशिया कारोबार में लगभग एक दर्जन wealth management  कर्मचारियों को खो दिया। बैंक ने कहा कि पिछले तीन वर्षों से एक ग्रोथ मार्केट है। बैंक ने कहा है कि नौकरी छोड़ने की दर उद्योग के औसत से काफी नीचे है वहीं,  Aktug और Pictet  1 सितंबर को पार्टनरशिप के लिए तैयार हैं।


बतां दें कि इससे पहले अक्टुग 2011 में पिक्टेट में एसेट मैनेजमेंट आर्म की 2.5 बिलियन-यूरो निजी इक्विटी रणनीति के लिए लीड फंड मैनेजर के रूप में शामिल हुई थी। उन्हें 2019 में 42 वरिष्ठ अधिकारियों के एक समूह, इक्विटी पार्टनर के रूप में पदोन्नत किया गया और हेज फंड्स रिव्यू से 2020 में "सर्वश्रेष्ठ महिला फंड मैनेजर" का पुरस्कार से सम्म्नित किया गया। अक्टुग पहले लंदन में Goldman Sachs Group में एक प्रबंध निदेशक थी।
 

PunjabKesari

पिक्टेट एक इक्विटी पार्टनर नहीं है, लेकिन बैंक के संस्थापक परिवार का हिस्सा है और रिटयार्ड पार्टनर चार्ल्स पिक्टेट का बेटा है। वह मैनेजिंग डायरेक्टर है। उन्होने 2015 में मुख्य रूप से अति धनी ग्राहकों के सलाहाकर के तौर पर  बैंक ज्वाइन किया था। इससे पहले लंदन में एईए इन्वेस्टर्स में काम किया और ज्यूरिख में क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी में विलय और अधिग्रहण पर सलाह दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static