भारत की मदद के लिए Pfizer ने बढ़ाया हाथ, दान की 70 मिलियन डॉलर की दवाएं

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 03:31 PM (IST)

देश में फैली कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है। यहां तक कि हालात इतने बिगड़ गए हैं कि मरीजों को अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाईयों तक की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मशहूर हस्तियों से लेकर विदेशों तक से कोरोना मरीजों के इलाज के लिए मदद पहुंचाई जा रही है। इस बीच अमेरिका की फाइजर कंपनी भारत की मदद के लिए आगे आई है। 

फाइजर के चेयरमैन और सीईओ अल्बर्ट बूर्ला ने भारत को सात करोड़ डॉलर (करीब 510 करोड़ रुपये) की दवाएं डोनेट की है। अल्बर्ट बूर्ला ने बताया कि अमेरिका, यूरोप और एशिया स्थित वितरण केंद्रों से भारत के लिए सात करोड़ डॉलर की दवाएं भेजी जा रही है। लिंक्डइन पर फाइजर इंडिया के कर्मचारियों को भेजी गई मेल में कहा गया है, ‘हम भारत में कोरोना के हालात से काफी चिंतित हैं और दिल से आपके, आपके प्रियजनों और भारत के लोगों के साथ हैं।’

अल्बर्ट बूर्ला ने आगे कहा कि अमेरिका, यूरोप और एशिया के वितरण केंद्रों में इन दवाओं को तेजी से भारत भेजने के लिए प्रयासकिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम ये दवाइयां दान कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो जाए कि देश के हर अस्पताल में कोविड-19 रोगी को फाइजर की दवाएं मिल सके।

24 घंटों में सामने आए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 1,99,25,604 हो गई है। अब तक इस महामारी से 16,29,3003 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि देश भर में कोरोना से 3,68,147 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में एक्टिव केस की संख्या 3 34,13,642 है। अब तक 15,71,98,207 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। 

Content Writer

Bhawna sharma