PETA ने चुलबुली आलिया को चुना 'पर्सन ऑफ द ईयर', कुत्तों और बिल्लियों का रखती हैं बेहद ख्याल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 11:35 AM (IST)

बॉलीवुड की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने कुछ ही समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आलिया अपनी बेहतरीन अदाकारी, और फैशन स्टाइल के लिए तो चर्चा में रहती ही है इसके साथ ही वह पालतू जानवरों के साथ प्यार को लेकर भी जानी जाती है। इसी के चलते पेटा ने उन्हे एक बड़ा सम्मान मिला है।

पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ नामित किया है। उन्हे ये सम्मान कुत्तों और बिल्लियों के लिए उनकी वकालत और एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए दिया जा रहा है। 

याद हो कि आलिया ने हाल ही में फ्लेदर के पीछे फूल कंपनी में निवेश किया था, ये कंपनी मंदिर में फेंके गए फूलों से शाकाहारी चमड़ी बनाती है। इसके अलावा उन्होंने ‘कोएग्जिस्ट’ नाम से एक प्रोग्राम भी शुरू किया था, ये मंच जानवरों और इकोलॉजी वेलफेयर के लिए काम करता है और इन मुद्दों पर लोगों की राय जानता है। 

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कहा किआलिया भट्ट न केवल शाकाहारी फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। उन्होंने कहा-  आलिया कभी बोलने से पीछे नहीं हटती, चाहे वो अपने फैंस से कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के बारे में हो या फिर जानवरों के खिलाफ क्राइम पर एक्शन लेने के बारे में हो। 


वहीं आलिया का मानना है कि - हम में से प्रत्येक की अपने ग्रह के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी है. और चूंकि जानवरों, पौधों, महासागरों की अपनी कोई आवाज नहीं होती है, इसलिए हमें उनके लिए भी आवाज उठानी चाहिए। एक्ट्रेस को शाकाहारी किड्सवियर लाइन ने जानवरों और प्रकृति के लिए बच्चों के प्यार को पोषित करने में मदद करने के लिए भी पेटा ने उन्हें 2021 इंडिया फैशन पुरस्कार से नवाजा।

Content Writer

vasudha