कोरोना वायरस का ऐसा खौफ कि इन लोगों ने पहन लिया अजीबो-गरीब मास्क

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 01:15 PM (IST)

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा हैं, ऐसे में मास्क पहनना लोगों की दिनचर्या में शामिल हो चुका है। भई, सरकार ने तो लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया था लेकिन लोगों ने इसे भी फैशन ट्रेंड बना डाला है। हालांकि, इस बीमारी से लाखों लोगों की जान जा चुकी हैं लेकिन फिर भी लोग इस बीमारी को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। 

कोरोना काल में मास्क बने फैशन ट्रेंड

फैशन के चक्कर में मास्क भी ड्रेस से मैचिंग व यूनिक ट्राई कर रहे हैं। आजकल लोगों को अजीबो-गरीब चीजों से मुंह ढ़के देखा जा रहा हैं। कोई पत्तागोभी तो कोई एनिमल फेस मास्क में नजर आ रहा हैं।

मास्क के नाम पर लोगों ने लगाए अजीबो-गरीब जुगाड़

यहीं नहीं पुणे में रहने वाले एक शख्स ने तो हद ही कर डाली जब मास्क के नाम पर उसने दिखा डाली अपने शोशोबाजी। कोरोना से बचने के लिए इस शख्स ने सोने का मास्क बनवाया जिसकी कीमत लगभग 2.89 लाख रुपए बताई जा रही है। पुमे जिले में रहने वाले इस शख्स का नाम शंकर कुराडे है जिन्होंने अपने लिए स्पैशल 5 तोला सोना लगाकर मास्क बनाया।

सोने व चांदी के मास्क ने बटोरी खूब सुर्खियां

वहीं महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मांडवी गांव में रहने वाले एक निवासी शेखर यशवंत सुर्वे ने चांदी का मास्क बनवाया। शेखर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए 60 ग्राम चांदी का मास्क बनवाया जिसकी कीमत करीब 3,900 रुपए है।

जबकि कुछ अजीबो-गरीब मास्क में नजर आ रहे हैं। कोई प्लास्टिक की बोतल से मुंह ढक रहे है तो कोई प्लास्टिक बैग से मास्क बना रहा है। खास बात है कि सोशल मीडिया पर मास्क के डिजाइन्स काफी वायरल भी हो रहे हैं। चलिए देखते है लोगों द्वारा बनाए गए अजीबो-गरीब मास्क डिजाइन्स....

वायरल हुए अजीबो-गरीब मास्क डिजाइन्स

मास्क के यह अजीबो-गरीब डिजाइन्स फन के लिए तो ठीन है लेकिन सवाल यह उठता है कि यह हमें कितना सुरक्षित रखेंगे?

Content Writer

Sunita Rajput