2020 के सबसे अशुभ दिन, ये 4 राशियां रहें सावधान!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 03:31 PM (IST)

नए साल 2020 की शुरुआत को लेकर लोग काफी उत्साहित है। इस साल को लेकर लोगों ने खुद से कई तरह के वादे किए और प्लान बनाए है। जिसे वह पूरा करना चाहते है। वहीं इस साल को लेकर कई तरह की भविष्यवाणियां भी सामने आ चुकी है। जिसके अनुसार इस साल 6 ग्रहण लगने वाले है जिनका सबके जीवन पर बुरा और अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इस साल कुछ ऐसे तारीखें है जिसे लेकर लोगों को कई तरह की सावधानियां बरतने की जरुरत है। चलिए बताते है आपको कौन से है वह दिन ...

 

12 जनवरी

10 जनवरी को लगने वाले चंद्रग्रहण के बाद बुध, शनि, प्लूटो एक साथ मकर राशि में प्रवेश करेगें। जिससे मकर राशि के लोगों की कोई चोरी पकड़ी जा सकती है। वहीं इन लोगों के जीवन में  त्रिकोण प्रेम बन सकता है या फिर कोई ऐसी घटना हो सकती है जिसके बारे में आपने सोचा भी न हो।

 

23 मार्च 

मकर राशि के लोगों के लिए यह दिन न केवल आपके प्रोफेशनल बल्कि मानसिक स्थिति के लिए काफी खराब साबित हो सकता है। इस दिन मकर राशि में मंगल और प्लूटो एक साथ आ रहे है जिस कारण आपको अपने कार्यक्षेत्र में काफी सावधानियां रखने की जरुरत है। आपकी आपके सहकर्मी  या साथी के साथ अनबन हो सकती है जिससे आपके रिश्ते खराब होने का डर है। शाम तक आप किसी बात से पूरी तरह से दुखी हो जाएंगे जिस कारण आप रोने लगेंगे।

 

31 मार्च 

इस दिन कुंभ राशि के लोगों के जीवन में कुछ अनोखी घटना हो सकती है क्योंकि मंगल और शनि ग्रह एक साथ कुंभ राशि में आने वाला है। इस राशि के लोगों की अच्छाई, बुराई और बदसूरती को लेकर सोच में काफी बदलाव आ सकता है।

 

13 जून 

इस के दिन बाद से मीन राशि के लोग खुद को किसी भी दिशा में आगे नहीं बढ़ा पाएंगे और जीवन के हर क्षेत्र में खुद असहाय पाएंगे। इस कारण है कि इस दिन मीन राशि  में मंगल, नेप्चून एक साथ आ रहे  जो कि एक-दूसरी की ऊर्जा को खत्म करते है जो कि अच्छा नहीं माना जाता है।

 

13 अगस्त, 9 अक्टूबर और 23 दिसंबर

इस तारीख में मंगल ग्रह मेष और प्लूटो मकर राशि में प्रवेश करेगा जिसका असर दोनों राशि के लोगों पर नजर आएगा। जिस कारण इस राशि के लोग काम से लेकर रिश्तों तक को लेकर काफी स्वार्थी हो जाएंगे।

 

21 दिसंबर

19 साल बाद आ रहे  बृहस्पति और शनि का कुंभ राशि में आने का संयोग बन रहा है। जो कि इस राशि के लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि इससे इस राशि के लोग अपने भविष्य को लेकर काफी असमंजस में पड़ सकते है। आप अपने पार्टनशिप से भी तनाव आ सकते है। 

 

31 दिसंबर

इस दिन जब शुक्र ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेगा जिससे उनके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ेगा। इसके बाद इस राशि के लोग खुद को प्रेम और धन के मामले में फंसा हुआ पाएंगे। जिस कारण वह कोई गलत निर्णय भी ले सकते है। 
 

Content Writer

khushboo aggarwal