Camping के शौकिन लोग जरूर करें इन जगहों की सैर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 01:13 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : गर्मी का मौसम आते ही लोग घूमने की योजना बना लेते हैं। ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर ही जाते हैं। हिल स्टेशन पर जाकर कुछ लोग होटल में रहना पसंद करते हैं और कई लोगों को कैपिंग का काफी शौंक होता है। टेंट लगाकर रहने का अपना ही नजारा होता है। ऐसे में जिन लोगों को कैपिंग करना पसंद है उन्हें इस बार ऐसी जगहों पर जरूर जाना चाहिए जहां बेहतरीन टैंट हाउस बने हैं।

ट्री कैप्सूल
जर्मनी में बना यह ट्री हाउस घूमने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है। यहां वॉलसीलगर्टन कैपिंग साइट पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। यहां पेड़ पर लटकते टैंट हैं और इनकी गहराई भी काफी है। 

क्लिफ हैंगर
जिन लोगों को अंडवैंचर का काफी शौंक होता है उन्हें कैलिफॉर्निया के योसेमटी नैशनल पार्क में जरूर जाना चाहिए। यहां चट्टानों के सहारे टैंट हाउस बनाए गए हैं जहां सोने और रहने का अपना ही मजा है।

कैवर्नस
यह दुनिया की सबसे बड़ी गुफा है जोकि 5.5 मील लंबी और 650 फुट चौड़ी है। यहां गुफा के अंदर टैंट हाउस बनाए गए हैं जहां रहने के लिए काफी किमत चुकानी पड़ती है। 

रूफटॉप टेंट
यह टैंट हाउस लंदन की एक ऊंची बिल्डिंग के टैरेस पर लगाया गया है। 230 फीट ऊंची इस जगह से सूरज की पहली किरण का नजारा देखने में ही अद्भूत है। यह लंदन की सबसे ऊंची बिल्डिगों में से एक है।

मांउटेन प्लेटफॉर्म
चीन की ऊंची पहाड़ी लूजॉन माउंटेन पर बने इन टैंट हाउस में रहने का भी अपना ही मजा है। 2016 में कुछ लोगों ने इस पहाड़ी पर करीब 100 टैंट हाउस बनाए थे जो 6 फुट चौड़े और 33000 फुट ऊंचे हैं।

Punjab Kesari