Pebble Art से सजाएं घर का हर कोना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 03:09 PM (IST)

घर की सजावट नए तरीक से करने के लिए लोग कई तरह के शो पीस पर पैसा खर्च करते हैं लेकिन घर पर पड़ी बेकार चीजों को क्रिएटिव आइडियाज के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पुराने न्यूजपेपर,प्लास्टिक की खाली बोतलें,फैब्रिक, बियर की बोतलों आदि से घर की सजावट का सामान बनाने के तरीका तो आप बखूबी जानते होंगे लेकिन आज हम आपको Pebbles यानि छोटे-छोटे कंकर से डैकोरेशन के अलग-अलग तरीके बता रहे हैं जिससे आपके घर की लुक बदल जाएगी। 


फुट मैट


पैबल फुट मैट बनाने के लिए पुराने मैट पर ग्लू गन की मदद से छोटे-छोटे पत्थरों को इस पर चिपकाते जाएं। इसे घर के दरवाजें पर रखें। 

कोस्टर


चाय की केतली को टेबल पर रखने के लिए लेटेस्ट कोस्टर बनाना के लिए एक कपड़ें को गोलाई में काट लें और इस पर पत्थर चिपकाते जाएं। इस पर केतली रखें। 

कैंडल होल्डर


कैंडल होल्डर बनाने के लिए एक थोडे से बड़े आकार के पत्थर पर छोटे-छोटे आकार के 3-4 पत्थरों को सीधे आकार में लगाएं। इन पत्थरों को नकली आंखें लगा दें। खूबसूरत कैंडल होल्डर तैयार है। 

वॉल आर्ट


दीवारों को भी आप कंकर के साथ सजा सकते हैं। एक पेड की डाली लेकर पत्तों का जगह पर पत्थर लगाएं और झूले की रस्सी डाली से बांध कर इस पर प्यारे से कपल के आकार में पत्थर चिपकाएं। आप इसे फोटो फ्रेम पर लगाकर भी सजावट कर सकते हैं। 


  फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Punjab Kesari