Wedding decor Ideas! दूल्हा-दुल्हन के बाद मंडप डैकोरेशन भी होनी चाहिए खास

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 02:44 PM (IST)

वैडिंग सीजन इन दिनों जोरो-शोरों से चल रहा है। शादी-विवाह के इस सीजन में गहनों और कपड़ों की शॉपिंग के अलावा भी अन्य बहुत सारे काम होते हैं, जिनकी तैयारियां लोग महीनों पहले ही शुरू कर देते हैं। मेहमानों के खाने-पीने से लेकर रहने का प्रबंध, लेन-देन की चीजों और घर की साज-सजावट जैसे सभी काम इसी लिस्ट में शामिल होते हैं।  

 

तेजी से मॉडर्न होते इस लाइफस्टाइल में लोग अब वैडिंग डैकोरेशन को भी खास अहमियत दे रहे हैं। वैंडिग से जुड़े फंक्शन, मेहंदी-हल्दी, मंडप व रिसेप्शन प्लेस को लोकेशन व फंक्शन के हिसाब से यूनिक डैकोर लुक दी जा रही है। वैडिंग डैकोर आइडिया में मंडप डैकोरेशन भी खास है। 

डैकोरेशन कुछ अलग थीम में हो तो शादी में आने वाले मेहमानों को भी अच्छा सरप्राइज मिलता हैं और घरवालों को वाह-वाही। अगर आप भी वैडिंग डैकोर के लिए नए- नए आइडियाज तलाश कर रहे हैं तो मंडप डैकोरेशन आइडिया आपके बहुत काम आएगा। 

-मंडप को दें रॉयल टच

वैडिंग का वैन्यू  होटल, किला या किसी पेलेस में हैं तो मंडप भी रॉयल लुक में हो तो बेस्ट हैं। ऐसे में मंडप के आस-पास डैकोरेशन के लिए, असली फूलों के गुलदस्ते लालटेन, बनारसी या जयपुरी राऊंड शेप तकियों को सजा सकते हैं। मंडप स्टैंड को आप  सिल्क, जयपुरी या बनारसी प्रिंटेड चुनरी से डैकोरेट कर सकते हैं और पॉम -पॉम या फूलों की लड़ियां लटका सकते हैं।


- बीच थीम मंडप डैकोरशन

बीच थीम वैडिंग भी खूब ट्रैंड में है। समुंद्र किनारे खुले आसमान के नीचे वैडिंग फंक्शन खूब एंज्वॉय किए जा रहे हैं।  इसे प्रफैक्ट बीच लुक देने के लिए कलरफुल दुपट्टा व ड्रीमकेचर लगा सकते हैं। 

 
-गार्डन थीम मडंप डैकोरेशन 

गार्डन में मडंप स्टैंड लगवाया हैं तो उसे वैस्टर्न टच देने के लिए लेवेंडर  लॉट्स, रॉज, लीली जैसे फेवरेट फ्लावर की डैकोरेशन कर सकते हैं।

 


- वंदना डालिया

Punjab Kesari