पंजाब की बेटी ने विदेश में किया देश का नाम रोशन, कनाडा पुलिस में देगी सेवाएं

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 10:59 AM (IST)

भले ही जमाना चांद पर पहुंच गया हो लेकिन आज भी कई घरों में लड़कों की चाहत लड़कों से ज्यादा होती है। कुछ लोग तो जन्म लेने से पहले ही बेटियों को मार देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बेटा होगा तो नाम रोशन करेगा। जबकि आज कई ऐसी लड़कियां है जो अपने परिवार के साथ देश का नाम भी रोशन कर रही हैं। उन्हीं में से एक है पंजाब के मोगा शहर में रहने वाली परमदीप कौर। चलिए आपको बताते हैं कि कौन है परमदीप कौन...

कनाडा पुलिस में होगी परमदीप की भर्ती

परमदीप कौर एक ऐसा नाम जो ना सिर्फ अपने मां-बाप बल्कि देश का नाम भी रौशन कर रही हैं। दरअसल, वह जल्दी ही कनाडा पुलिस डिपार्टमेंट में अपनी सेवाएं देने वाली है। वह कैनेडा कीलि पुस में एक पुलिस कर्मचारी चुनी गई है, जो वाकई खुशी की बात है।

पढ़ाई के लिए विदेश गई थी परमदीप

दरअसल, मोगा के दोधर गांव के मास्टर हरचंद सिंह की बेटी परमदीप सिंह शादी करवाकर 2003 में कनाडा चली गई थी। वहीं उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और साथ-साथ बैकरी, बैंक और एटीएम (ATM) में नौकरी भी करती रहीं। इसके साथ ही उन्होंने कनाडा पुलिस में भर्ती होने के लिए फोर्म भी भरे और वह पुलिसकर्मी के तौर पर सिलेक्ट हो गई हैं।

बचपन से ही था फौज में जाने का शौक

परमदीप के पिता ने बताया कि उन्हें बचपन से ही फौज में जाने का शौक था। वह स्कूल में पढ़ाई के साथ गेम्स में भी अव्वल रही हैं। यह परमदीप की मेहनत और लगन का ही नतीजा है जो आज वह इस मुकाम पर हैं। वह ना सिर्फ अपने मायके बल्कि ससुराल का नाम भी रौशन कर रही है। 

उनके पुलिसकर्मी बनने पर जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है वहीं देश को भी परमदीप पर नाज है। गांव वाले भी उनके परिवार को खूब बधाईयां दे रहे हैं।
 

Content Writer

Anjali Rajput