सुपर स्टाइलिश है पाक मंत्री हिना रब्बानी खार, भारत तक है उनकी खूबसूरती के चर्चे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 04:08 PM (IST)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के मंत्रिमंडल के 34 सदस्यों ने कई दिन के विलंब के बाद आखिरकार मंगलवार को पद की शपथ ली। इस दौरान जिस पद की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह उप विदेश मंत्री का, जिसे संभालने जा रही है  पाकिस्तान की सुपर गॉर्जियस पॉलिटिशियन हिना रब्बानी खार। उनकी पहचान सिर्फ पाकिस्तान तक नहीं है, वह तो दुनिया भर में अपना नाम कमा चुकी हैं।

PunjabKesari

हिना को पहली बार बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिली है,  वह 2011 से 2013 तक पाकिस्तान की विदेश मंत्री भी रह चुकी है। वह उस देश की पहली महिला राजनेता थीं, जिन्हें ये मंत्रालय दिया गया था। वह तो सबसे कम उम्र में मंत्रालय मिलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है। यूसुफ रजा गिलानी की सरकार में रब्बानी को विदेश मंत्री बनाया गया था। उस वक्त उनकी उम्र मात्र 33 साल थी।

PunjabKesari

 पाकिस्‍तान की नई सरकार ने अब उन्‍हें विदेश राज्‍यमंत्री बनाया है। अपने कार्यकाल में हिना रब्बानी खार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। उन्हीं के विदेश मंत्री रहते हुए एबटाबाद में अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। अब देखना यह होगा कि इस बार उनके सामने क्या चुनौतियां आती है।

PunjabKesari

हिना रब्बानी सिर्फ राजनीति में ही अव्वल नहीं हैं, बल्कि फैशन के मामले में भी वो एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर देती है। इस सब के अलावा उनका भारत से भी कुछ नाता है। भारत और पाकिस्तान के बीच विदेश मंत्री स्तर की बातचीत के लिए जब हिना दिल्ली पहुंची थी तो उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरे देश में हुए थे। सिर पर नीला दुपट्टा, गले में मोतियों की माला, हाथ में काला बैग और बड़ा काला चश्मा लगाए हिना की तस्वीरें खूब वायरल हुई थी।

PunjabKesari

बताया जाता है कि हिना रब्‍बानी ने उस समय जो बिरकिन हैंडबैग लिया था, वह उस समय 7 लाख रुपये का था। यानी कि फैशन और स्टाइल के मामले में भी वह किसी से कम नहीं  है।  हिना के सूट लुक जूलरी सिंपल होने के साथ ट्रेंडी और सुपर स्टाइलिश होते हैं। दमदार शख्सियत, टैलेंटेड महिला होने के साथ वह एक खूबसूरत और स्टाइलिश पॉलिटिशियन भी हैं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static