Orane के साथ भरो उड़ानः कुछ महीनो में बनें Professional Beauty Expert

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 12:10 PM (IST)

आज के तेज रफ्तारी समय में सही समय पर खुद को स्टैंड करना बहुत जरूरी है और उससे ज्यादा जरूरी है पसंदीदा पेशे में खुद का करियर बनाना। बहुत से लोग खूबसूरती की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं खासकर महिलाएं। अगर आप भी प्रोफेशनल ब्यूटी एक्सपर्ट बनने का ख्वाब देखते हैं तो आपके इस ख्वाब को पूरा करने में मदद करेगी ओरेन इंटरनेशनल कंपनी। 

आरेन इंटरनेशनल फाइनेंशियल सुविधाओं और स्कॉर्लशिप को ध्यान में रखते हुए लेकर आया 100 से ज्यादा ब्यूटी कॉर्स जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से चूज कर सकते हैं। यह सारे कोर्स ब्यूटी और वेलनेस से जुड़े हैं बस आपको अपना इंट्रस्ट देखना है और सही कोर्स का चुनाव करना है। 

100 से ज्यादा ब्यूटी कोर्स की सुविधाएं

ओरेन में आपको करीब 100 ब्यूटी कोर्स आसानी से मिल जाएंगे जैसे कॉस्मोटोलॉजी, हेयर मेकअप, नेलआर्ट, स्पा, न्यूट्रिशन, लेजर थेरेपी, आयुर्वेदा मेहंदी, सेलून मेनेंजमेंट जैसे कई कोर्स इसमें उपलब्ध हैं। 

1. अगर आप डिप्लोमा करने का मन बना रहे हैं तो कॉस्मोटोलॉजी, हेयर एक्सपर्ट, मेकअप स्पैशलिस्ट व नेल आर्ट या नेल एक्सटेंशन जैसे कोर्स का चुनाव किया जा सकता है। 

2. पोस्ट ग्रैजुएट कोस्मोटोलॉजी डिप्लोमा में आप स्किन बॉडी, स्पा और मेहंदी जैसे कोर्स शामिल रहेंगे।

3. यहां वेलनेस का कोर्स भी मौजूद है, जिसमें डायटेटिक्स (dietetics), सामान्य भलाई (general wellbeing) और वजन मैनेजमेंट जैसे सब्जेक्ट शामिल है।

4. लेजर थेरेपी, आयुर्वेद और सैलून मैनेजमेंट जैसे सब्जेक्ट को पोस्ट ग्रेजुएट के बड़े कोर्स में शामिल किया गया है।

5. ओरेन में आपके पास पोस्ट ग्रेजुएट या डिप्लोमा कोर्स लेने का विकल्प है, जो 12-18 महीने के का होगा।

6. अगर आप अपनी विशेषता को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं जिसे आप चुनना चाहते हैं तो इसके लिए आप सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते हैं। यहां सबसे छोटा सर्टिफिकेट कोर्स 15 दिनों और 3 महीने तक का होता है।

7. ओरेन की तकनीकी टीम ने सभी डिजाइन्स व जरूरतों को बिजनेस और ग्राहकों का ध्यान रखते हुए कोर्स में सेट किया है।

8. ओरेन इंटरनेशनल का हर कोर्स राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क (NSQF) के मानकों को पूरा करता है। यह राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSDC) द्वारा अनुमोदित किया गया है।

भारत के साथ-साथ ओरेन कोर्स कनाडा, CIBTAC और CIDESCO में भी मौजूद है। अधिक जानकारी के लिए आप ओरेन का आफिशियल वेबसाइट https://www.orane.com/ या +918872500500 पर संपर्क कर सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput