तुम्हे अपनी जिम्मेदारी खुद उठानी होगी...मां की एक सीख ने बदल दी प्रियंका चोपड़ा की जिंदगी

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 03:03 PM (IST)

प्रियंका चोपड़ा वो सेल्फमेड सेलिब्रिटी है जिन्होंने सिर्फ भारत ही बल्कि विदेशी धरती पर जाकर भी अपना नाम कमाया है। बॉलीवुड में एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद वह हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही। मां की एक अद्भुत सलाह ने ही प्रियंका को  फिल्म इंडस्ट्री में उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद की थी।


वैश्विक मंच पर  अभिनेत्री ने अपनी मां की दी हुई सीख का जिक्र करते हुए बताया था कि- "मेरी मां ने कहा था कि महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पिता कौन हैं या आपका पति कौन होगा। अपने फाइनेंस की जिम्मेदारी आपको खुद उठानी होगी। प्रियंका ने अपनी स्पीच में कहा था कि-  समस्या का सार महिलाओं के लिए अवसरों की कमी है। हम एक दूसरे के लिए जितने अधिक अवसर पैदा करेंगे, उतना ही अधिक भाईचारा बढ़ेगा।


प्रियंका चोपड़ा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सनी देओल के अपोजिट फिल्म द हीरो लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई से की थी। उसके बाद उन्होंने 'अंदाज़', 'ऐतराज़', 'मुझसे शादी करोगी', 'बर्फी', 'फैशन' जैसी कई हिट फिल्में दी। उन्हे साल 2008 की फिल्म फैशन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला। इसके अलावा मैरीकॉम में उन्होंने यादगार एक्टिंग के साथ दर्शकों के दिलों पर राज करना शुरु कर दिया।


प्रियंका केबॉलीवुड में कदम रखने के समय के बारे में जिक्र करते हुए उनकी मां मधु चोपड़ा ने बताया था कि- "कभी मुझे संदेह होता था कि क्या वह सही रास्ते पर जा रही है।  वह बहुत तेजी से कदम बढ़ा रही थी।’’  उन्होंने कहा था कि  प्रियंका काफी सही तरीके से अभिनेत्री के तौर पर उभरी और मां के तौर पर वह हर कदम पर अपनी बेटी के साथ हैं।

बता दें कि प्रियंका का फिल्मी सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। बॉलीवुड में शुरुआती प्रभाव बनाने के बाद वह  खराब फिल्मों के साथ एक कठिन दौर से गुजरीं। हालांकि साल 2008 में मधुर भंडारकर की हिट फिल्म फैशन के साथ यह दौर खत्म हो गया। उन्हे महिला अधिकारों और महिला सशक्तिकरण जैसे कारणों को बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है।

Content Writer

vasudha