महिला दिवस पर 'किचन का ऑफर' देकर बुरा फंसा Flipkar, अब मांगनी पड़ी माफी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 05:24 PM (IST)

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किचन अप्लायंसेज को बढ़ावा देने वाली मार्केटिंग मिसफायर एक मैसेज शेयर किया था। मगर, कुछ ही समय बाद उनके इस मैसेज पर लोगों की नेगेटिव प्रतिक्रियाएं आने लगी, जिसके बाद फ्लिपकार्ट ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी।

दरअसल, कल फ्लिपकार्ट ने महिला दिवस पर किचन अप्लायंसेज को बढ़ावा देने के लिए एक विचार साझा किया। संदेश में लिखा था, "प्रिय ग्राहक, इस महिला दिवस पर चलिए आपको सेलिब्रेट करें। रसोई के उपकरण ₹299 से प्राप्त करें"। यूजर्स का मानना है कि महिला दिवस पर ऐसा मैसेज भेजना उस स्टीरियोटाइप को बल देता है जो महिलाओं को रसोई में समेट देता है। यही वजह है कि मैसेज पर यूजर्स की आलोचनाएं देखने को मिली।

कई नेटिज़न्स ने बताया कि फ्लिपकार्ट की मार्केटिंग रणनीति महिलाओं को रसोई और खाना पकाने के साथ तुलना करने के लिए थी। एक यूजर ने लिखा, एक यूजर ने लिखा, "वुमन्स डे पर फ्लिपकार्ट का एपिक फेलियर, महिला को किचन में समेट रहे हैं और ऐसे जता रहे हैं जैसे कोई फेवर कर रहे हों।"

एक यूजर ने लिखा, "यह आपत्तिजनक है... महिलाओं की पहचान किचन अप्लायंसेज से ही क्यों हो रही है..?? पूरी दुनिया हमारी है और निश्चित रूप से रसोई हमारी पूरी दुनिया नहीं है !! जी नहीं, धन्यवाद!!"।

इसके बाद ई-कॉमर्स कंपनी ने माफी मांगते हुए ट्विटर पर लिखा, "हमने गड़बड़ कर दी और हमें खेद है।हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। हम पहले साझा किए गए महिला दिवस संदेश के लिए माफी मांगते हैं।"

Content Writer

Anjali Rajput