गरीबी के दिनों में ऐसे दिखते थे ये स्टार्स, सक्सेस ने बदल दी पूरी लुक

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 06:45 PM (IST)

बॉलीवुड सितारों की तरह भला कौन नहीं दिखना चाहता। उनकी फिट बॉडी और चमकते चेहरों के हम सब दिवाने हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि आप सब के चहीते ये फिल्मी सितारे फिल्मों में आने से पहले भला कैसे दिखते थे? आइए नजर डालते हैं आपके चहीते कलाकारों पर एक नजर...
 

नेहा कक्कड़

बॉलीवुड की फेमस प्लेबेक सिंगर नेहा कक्कड़ भले आज करोड़ों की मालकिन हो लेकिन कभी उन्होंने बेहद गरीबी में दिन काटे थे। ऐसे दिन में उनके लिए खाने के लिए भी पैसे नहीं थे। कभी नेहा ऐसी दिखती थी लेकिन आज उनकी लुक बिलकुल बदल गई है।

रेखा

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा आज लाखों दिलों की धड़कन है लेकिन कभी उन्होंने भी बुरे दिन देखे थे। पूरे परिवार की जिम्मेदारी रेखा पर थी। पहले वह कुछ ऐसी दिखती थीं।

मुमताज

बॉलीवुड की पहली स्टंट एक्ट्रेस मुमताज गरीब परिवार से थी। उन्हें काम के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा लेकिन फिर वो दौर भी आया जब सबसे महंगी एक्ट्रेस भी बन गईं।

लता मंगेशकर

अपनी आवाज से सबका दिल मोह लेने वाली लता मंगेशकर ने पिता के चल बसने के बाद परिवार को चलाने के लिए काफी मेहनत की। छोटी बहन आशा के लिए उन्होंने स्कूल छोड़ दिया था।

भारती सिंह

कॉमेडियन भारती सिंह उर्फ लल्ली ने जितनी हंसाती हैं उतना ही उन्होंने अपना बचपन आंसूओं में गुजारा। कम उम्र में ही सिर से पिता का साया उठ गया। भारती सिंह ने काफी मुश्किलों भरा समय देखा लेकिन आज वह सक्सेसफुल हैं।

कंगना रानौत

कंगना ने भी बहुत बॉलीवुड की क्वीन बनने के लिए बहुत सफर किया है। भले ही उनके पास आज करोड़ों की संपत्ति हैं लेकिन कभी वह भी मिडल क्लास फेमिली से थी।

कपिल शर्मा

सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा भले ही आज करोड़ों के मालिक हो लेकिन वो दिन सिर्फ कपिल ही जानते हैं जो उन्होंने स्ट्रगलिंग करियर में गुजारे। उन दिनों वह कुछ ऐसे दिखते थे।

जॉनी लिवर

आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक जॉनी लिवर ने बेहद गरीबी देगी है, इसी के चलते वह सिर्प 7 वीं तक ही पढ़ पाए। पेट पालने के लिए उन्होंने सड़कों पर पेपर भी बेचे।

मिथुन चक्रवर्ती

सुपरस्टार मिथुन ने भी काफी गरीबी देखी। उनके पास खाने तक केलिए पैसे नहीं थे। एक्टिंग कोर्स के बाद भी उन्हें लंबा समय काम नहीं मिला, लेकिन मिथुन ने मेहनत जारी रखी।

हिमेश रेशमिया

हिमेश रेशमिया जितने गुणों के मालिक हैं, उतने ही दिल से वह कोमल हैं। हिमेश ने काफी स्ट्रगल करा और यहां तक पहुंचे।

रजनीकांत

साऊथ के सुपरस्टार्स रजनीकांत को भला कौन नहीं जानता लेकिन इस स्टार ने कभी पेट पालने के लिए बस कंडक्टर का काम किया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक नवाजुछीन सिद्दीकी काफी गरीबी भरे दौर से गुजर चुके हैं। गांव छोड़कर उन्होंने दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी की थी लेकिन उन्होंने एक्टिंग नहीं छोड़ी बस उनकी यहीं कला ने उन्हें स्टार बना दिया।

Content Writer

Vandana