कोरोना संकट: ओडिशा में 14 दिनों का लॉकडाउन, इन सेवाओं पर दी गई छूट

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 07:00 PM (IST)

देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोरोना के रिकाॅर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना की फैलती चेन को तोड़ने के लिए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य में 14 दिनों का लाॅकडाउन लगा दिया है। अब ओडिशा में 5 मई से लेकर 19 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा जो कि बेहद जरूरी भी है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों को जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन करने की भी हिदायत दी है। 

इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि वीकेंड को छोड़कर अन्य दिनों में जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। वहीं सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच लोग अपने के 500 मीटर के दायरे में जरूरी चीजें खरीद सकते हैं। जबकि वीकेंड में लोग सिर्फ मेडिकल सेवा के लिए ही घर से निकल सकते हैं। 

हरियाणा में भी संपूर्ण लाॅकडाउन

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने भी पूरे राज्य में 3 मई से 7 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। इससे पहले गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत 9 जिलों में सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था। सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोग घरों के अंदर ही रहे। किसी भी व्यक्ति को घर के बाहर निकलने, पैदल चलने या वाहन से सार्वजनिक स्थानों पर घूमने की अनुमति नहीं है। इस दौरान सिर्फ जरूरी चीजों की ही छूट दी जाएगी। 

Content Writer

Bhawna sharma