समर्पण को सलाम: 8 महीने में एक भी छुट्टी नहीं, गायत्री ने लगाई Covid वैक्सीन की 61 हजार डोज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 05:24 PM (IST)

कोरोना महामारी को डेढ़ साल से ज्यादा हो गया है लेकिन अभी भी महामारी खत्म नहीं हुई और अभी भी देशभर में सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। वहीं, फ्रंट लाइन वर्कर्स कोरोना वैक्सीन लगाने में जुटे हुए हैं, ताकि बीमारी को खत्म किया जा सके। कोरोना की शुरूआत से ही हेल्थ वर्कर्स अपने परिवार व सेहत को भूल लोगों की जान बचाने में जुटे हुए हैं। उन्हीं में से एक है गायत्री श्रीवास्तव

लगाई 61 हजार से ज्यादा वैक्सीन

भोपाल निवासी काटजू अस्पताल की सहायक नर्स दाई (एएनएम) गायत्री श्रीवास्तव गायत्री श्रीवास्तव ने समर्पण भाव की मिसाल पेश की है।। वह पहले दिन से ही कोरोना टीकाकरण अभियान में लगी हुई हैं। काम के प्रति उनके समर्पण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गायत्री श्रीवास्तव 25 जनवरी से अब तक बिना छुट्टी लिए 61 हजार से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगा चुकी हैं।

PunjabKesari

1 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

यह सहायक नर्स मिडवाइफ अभी भी रुकना चाहती। गायत्री का कहना है कि उन्होंने एक लाख लोगों को टीका लगाने का संकल्प लिया है। ड्यूटी के समर्पित गायत्री ने अपने परिवार और सेहत को भी दूसरे स्थान पर रखा है और लोगों की जान बचाने में जुटी हुआ हैं।

राज्य शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

टीकाकरण अभियान के तहत जब राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग काटजू अस्पताल पहुंचे तो उन्हें गायत्री श्रीवास्तव के बारे में पता चला। इसके बाद मंत्री ने उनकी प्रशंसा की और सम्मान भी किया। मंत्री सारंग ने कहा, ''गायत्री जैसे स्वास्थ्य कर्मियों के कारण ही राज्य हर दिन टीकाकरण में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।'' वहीं, डिपार्टमेंट और सोशल मीडिया पर भी उनकी काफी तारीफ हुआ।

PunjabKesari

वाकई, गायत्री समाज के लिए एक बेहतरीन मिसाल हैं। हालांकि देश भर में लाखों स्वास्थ्यकर्मी बिना छुट्टी लिए कोरोना टीकाकरण ड्यूटी पर हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इसे अपना जुनून बना लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static