इनको जूती के नीचे क्रश किया था... बापू के बाद अब कंगना ने  इंदिरा गांधी को लेकर दिया नया बयान

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 05:36 PM (IST)

बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत नहीं चाहती की उन्हे लेकर विवाद कम हों। तभी तो वह राेज नया बखेड़ा खड़ा कर रही है।  1947 में भारत की आजादी को ‘भीख’ बताने वाले बयान को लेकर अभी विवाद थमा भी नहीं कि अब कंगना ने देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बहाने किसानों पर हमला बोल दिया। 

कंगना ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहे हों… लेकिन उस महिला को मत भूलना… एकमात्र महिला प्रधानमंत्री ने इनको अपनी जूती के नीचे क्रश किया था।  उसने इस देश को कितनी भी तकलीफ दी हो, उसने अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया… लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए। उनकी मृत्यु के दशक के बाद भी, आज भी उसके नाम से कांपते हैं ये… इनको वैसा ही गुरु चाहिए.। 

इससे पहले अभिनेत्री ने कृषि कानूनों को वापस लेने के सरकार के फैसले पर अलग ही राय लरखी थी।  उन्होंने इंस्टाग्राम पर तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के सरकार के फैसले पर नाखुशी  जताते हुए लिखा था- दुखद, शर्मनाक, बिल्कुल ही अनुचित। इसके बाद उन्होंने कुछ येजर्स को जवाब देते हुए लिखा था- यदि सड़क पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया है और निर्वाचित सरकार संसद में यह कार्य नहीं करे तब फिर यह एक जिहादी राष्ट्र है...उन सभी को बधाई जो इसे पसंद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान पिछले करीब एक साल से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही, वे अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की मांग भी कर रहे हैं। सरकार और किसानों के बीच इन मुद्दों पर कई दौर की बातचीत बेनतीजा रही थी। 

आंदोलन के दौरान, पन्नू, चड्ढा, प्रियंका चोपड़ा जोनास, सोनम कपूर आहूजा, प्रीति जिंटा, स्वरा भास्कर, दिलजीत दोसांझ, रितेश देशमुख, हंसल मेहता, हरभजन मान, जसबीर जस्सी जैसी कई फिल्मी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर किसानों के साथ एकजुटता प्रकट की थी। मान, कंवर ग्रेवाल, हर्फ चीमा, बब्बू मान, जस बाजवा, हिम्मत संदू, आर नायत, अनमोल गगन सहित कई पंजाबी गायकों ने आंदोलन को लेकर गीत भी लिखे थे। 

Content Writer

vasudha