अब घर पर लें फ्रूट केक का मजा

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 03:51 PM (IST)

 

फ्रूट केक एक स्वादिष्ट और हैल्दी केक है। फ्रूटस से हमारे शरीर को कई सारे पोषक तत्व भी मिलते हैं और हम हैल्दी रहतै हैं और हमारे शरीर को उर्जा मिलती है। फ्रूटस से हम हैल्दी रहते हैं और हमें उर्जा मिलती है। यहां तक कि डाॅक्टर भी हमें फ्रूटस खाने की सलाह देते हैं। तो आज हम आपको एक लाजवाब और टेस्टी  फ्रूट केक बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिससे आप जब एक बार बना कर केक बना कर खायेंगे तो खुश हो जाएंगे। 

साम्रगी

200 ग्राम मैदा
200 ग्राम चीनी
200 ग्राम क्रीम
100 ग्राम बादाम
50 ग्राम अंगूर
4 अंडे
1 सेब
1 केला
1 अनार
1 संतरा
1 टी स्पून बेकिंग पाउडर

 केक बनाने कि विधि-


1. सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें अंडा फोड़ ले। इस अंडे वाले मिश्रण में मैदा, चीनी और बेकिंग पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स कर लें।
2. अब दो मिनट तक इस मिश्रण को फेटे और फिर इस बने हुए मिश्रण को दो अलग-अलग बाउल में डाले और एक-एक करके माइक्रोवेव में डालकर बेक करे। कुछ देर में यह बेक हो जाएगा तो बाहर निकाल कर रख लें।
3. इसके बाद बादाम के टुकड़ो को लें और बारीक़ काट लें। एक बाउल में क्रीम और थोड़ी सी चीनी डालकर अच्छे से फेट लें। अब बेक किया हुआ एक केक लें और उसके ऊपर यह क्रीम वाला मिश्रण डालकर अच्छे से फैला लें।
4. इतना करने के बाद सभी फ्रूट्स को अच्छे से धोकर साफ कर लें और चाकू की मदद से इन्हें टुकड़ो में काटकर रख लें। अब इन सभी टुकड़ो को केक के ऊपर क्रीम वाले मिश्रण के ऊपर डालें साथ ही बादाम के टुकड़े भी डालें।
5. दूसरे बने हुए केक के साथ भी ऐसा ही करें। अब दोनों केक को एक दूसरे के ऊपर रख दें। फिर बचा हुआ मिश्रण आखिर में सबसे ऊपर डालकर केक को सजाएं, कुछ ही देर में आपका फ्रूट केक बनकर तैयार हो जाएगा।  

इन टिप्स को फोलो करें और टेस्टी फ्रूट केक बनाएं। 

Content Writer

Vandana