प्रॉडक्टस ही नहीं, इन खतरनाक तरीकों से भी लोग करवा रहे हैं ब्यूटी ट्रीटमेंट

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 12:20 PM (IST)

खूबसूरत चेहरा और चमकदार बाल पाने के लोग आजकल नए- नए तकनीकों का सहारा ले रहें है। इन का इस्तेमाल करने से मृत कोशिकाओं को हटाने में आसानी होती है। इससे त्वचा बेदाग और ग्लोइंग बनती है। कुछ लोग तो इस तरह की त्वचा पाने के लिए जानवरों का इस्तेमाल कर रहें है। वैसे तो इस तरह की थैरेपी बहुत पुरानी है लेकिन अब इसका इस्तेमाल पहले से भी ज्यादा हो रहा है। आज हम आपको जानवरों द्वारा कि जाने वाली कुछ ऐसी ही ट्रीटमेंट या थेरेपी के बारे में बाताएंगे। 

1.फिश पेडिक्योर


फिश पेडिक्योर में छोटी- छोटी मछलियों से पैर की डैड पड़ी स्किन को साफ करवाया जाता है। इस मसाज के दौरान मछलियां पैरों की मतृ कोशिकाओं को खा लेती है जिससे पैरी को नई जान और निखार मिलता है। आज के समय में फिश मसाज करवाना बहुत ही आम है।

 

2. स्नेक मसाज


इस मसाज में अलग- अलग आकार के सांपों को पीठ पर छोड़ा जाता है। जैसे- जैसे ये पीठ पर चलते जाते हैं वैसे ही मसाज होती जाती है। इस को मांसपेशियों का मसाज भी कहते हैं। यह ज्यादातर इजराइल में किया जाता है।

 

3. दी गेशा फेशियल
इसमें चिड़िया या बुलबुल के मल का इस्तेमाल मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए किया जाता है। कुछ लोगों का मानना है कि दी गेशा फेशियल करवाने से स्किन एक दम साफ होने के साथ ही चेहरा चमकने लगता है।

 

4. बुल सीमेन हेयर ट्रीटमेंट


आजकल लोग बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए इस ट्रीटमेंट का सहारा ले रहें है। सीमेन में प्रोटीन की मात्रा अधिक होने से यह खराब हुए बालों को नई जान प्रदान करता है। इससे बाल झड़ने और रफ होने की समस्या से राहत मिलती है।

Punjab Kesari