किम जोंग उन की मौत के बाद नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट! बहन संभाल रही सत्ता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 04:23 PM (IST)

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर अपनी मौत की खबरों को लेकर मीडिया की सुर्खियों मे आ गए हैं। बीते दिनों भी किम जोंग के मरने की खबरे आ रही थी लेकिन अब एक बार फिर किम जोंग उन के मरने की खबरों ने सबको सोच विचार में डाल दिया है। 

दरअसल इस बात का दावा साउथ कोरिया के अधिकारियों ने किया है । उनके अनुसार किम जोंग उन की मौत हो गई है और उनकी मौत के बाद नॉर्थ कोरिया की सत्ता उनकी बहन किम यो जोंग संभाल रही हैं लेकिन इसी बीच नॉर्थ कोरिया की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि किम जोंग उन की मौत नहीं हुई है बल्कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं। 

कोमा में तानाशाह 

नॉर्थ कोरिया के एक्सपरर्टस की मानें तो किम जोंग उन गंभीर बीमारी की चलते कोमा में है और इसके कारण अब नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट भी घोषित कर दिया है। 

क्रूर तरीके से शासन करेगी किम जोंग की बहन 

इन खबरों पर उत्तर कोरियाई मामलों के जानकार अमेरिकी सेना के एक रिटायर कर्नल डेविड मैक्सवेल ने कहा, 'मैंने ऐसा कोई सबूत नहीं देखा है और न ही ऐसे संकेत मिले हैं कि किम यो जोंग कैसे शासन करेंगी लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि वह अपने परिवार की तरह ही लोगों पर बेहद क्रूर रूख अपनाएंगी।' 

वहीं आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में पत्रकार रह चुके रॉय कैली की तरफ से भी कहा गया है कि वहां आम लोगों तक को पता नहीं चलता है कि उस देश में क्या हो रहा है ऐसे में उन्हें लगता है कि किम जोंग उन की मौत हो गई है लेकिन उस देश के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। '

Content Writer

Janvi Bithal