तानाशाह किम जोंग का फरमान, भूख मिटाने के लिए मारे जाएं पालतू कुत्ते

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 03:55 PM (IST)

किम जोंग उन अपने अजीब आदेशों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में किम जोंग उन ने भूख मिटाने के लिए पालतू कुत्तों को पकड़ कर उन्हें मारने का आदेश दे दिया है। इस फरमान के बाद उन लोगों के दिलों में एक ही बात का डर सता रहा है कि अब उनके पालतू कुत्तों का क्या होगा जिन्हें उन्होंने इतने प्यार से पाला है। इतना ही नहीं इससे पहले किम जोंग ने अपने देश में पालतू कुत्ते रखने को अवैध घोषित कर दिया था।


कुत्तों को किया जा रहा जब्त

दरअसल मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किम जोंग के अनुसार घर पर कुत्ते पालने का अर्थ पूंजीवादी विचारधारा को झुकाना है। तानाशाह के इस फरमान के बाद उन सभी घरों की पहचान की जा रही है जहां पालतू कुत्तों को रखा गया है और ऐसे घरों की पहचान होने के बाद उन कुत्तों को जब्त कर लिया जाएगा। वहीं खबरों की मानें तो कुछ कुत्तों को सरकारी चिड़‍ियाघर भेज दिया गया है और उन्‍हें मांस की दुकानों पर बेच दिया गया है।


पसंद किया जाता है कुत्तों का मास

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उत्तर कोरिया में कुत्तों के मास को बेहद पसंद किया जाता है वहीं कोरोना काल के चलते उत्‍तर कोरिया पर खाने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसी खबरें भी हैं कि वहां तकरीबन दो करोड़ 55 लाख की आबादी का 60 फीसद हिस्‍सा खाने के संकट का सामना कर रहा है।

Content Writer

Janvi Bithal