तानाशाह किम जोंग का फरमान, भूख मिटाने के लिए मारे जाएं पालतू कुत्ते

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 03:55 PM (IST)

किम जोंग उन अपने अजीब आदेशों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में किम जोंग उन ने भूख मिटाने के लिए पालतू कुत्तों को पकड़ कर उन्हें मारने का आदेश दे दिया है। इस फरमान के बाद उन लोगों के दिलों में एक ही बात का डर सता रहा है कि अब उनके पालतू कुत्तों का क्या होगा जिन्हें उन्होंने इतने प्यार से पाला है। इतना ही नहीं इससे पहले किम जोंग ने अपने देश में पालतू कुत्ते रखने को अवैध घोषित कर दिया था।

PunjabKesari
कुत्तों को किया जा रहा जब्त

दरअसल मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किम जोंग के अनुसार घर पर कुत्ते पालने का अर्थ पूंजीवादी विचारधारा को झुकाना है। तानाशाह के इस फरमान के बाद उन सभी घरों की पहचान की जा रही है जहां पालतू कुत्तों को रखा गया है और ऐसे घरों की पहचान होने के बाद उन कुत्तों को जब्त कर लिया जाएगा। वहीं खबरों की मानें तो कुछ कुत्तों को सरकारी चिड़‍ियाघर भेज दिया गया है और उन्‍हें मांस की दुकानों पर बेच दिया गया है।

PunjabKesari
पसंद किया जाता है कुत्तों का मास

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उत्तर कोरिया में कुत्तों के मास को बेहद पसंद किया जाता है वहीं कोरोना काल के चलते उत्‍तर कोरिया पर खाने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसी खबरें भी हैं कि वहां तकरीबन दो करोड़ 55 लाख की आबादी का 60 फीसद हिस्‍सा खाने के संकट का सामना कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static