सरकारी गवाह बनीं Nora Fatehi, कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के खोलेंगी सारे राज

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 12:21 PM (IST)

सुकेश चंद्रशेखर दिनों काफी चर्चा में है क्योंकि उनका नाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ चुका है। तिहाड़ जेल में रहते हुए सुकेश ने 190-200 करोड़ रुपए की फिरौती वसूली। इस केस में ED ने चार्जशीट दाखिल की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु के रहने वाले सुकेश ने लग्जरी लाइफ जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। सुकेश से नजदीकियों के चलते एक्ट्रेस जैकलीन और उनके भाई से भी पूछताछ की जा रही हैं। वहीं, इस केस में अब एक नया गवाह सामने आया है, जिसके नाम जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

नोरा फतेही बनीं सरकारी गवाह

दरअसल, सूत्रों से पता चला है कि कॉनमैन सुकेश के राज खोलने के लिए एक्ट्रेस नोरा फतेही सरकारी गवाह बन गई है। हालांकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) नोरा से पहले ही इस मामले पर पूछताछ कर चुका है। ईडी को दिए एक बयान में सुकेश ने जैकलीन, नोरा सहित शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, हरमन बावेजा जैसे कई सेलेब्स का नाम लिया था। मगर, नोरा के गवाह बनने से सुकेश की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ED से बोलीं नोरा- 'सारे आरोप गलत हैं'

पूछताछ के दौरान नोरा ने ईडी को बताया कि उनपर लगाए गए सभी आरोप गलत है। चेन्नई के एक इवेंट को अटैंड करने के बदले में सुकेश की पत्नी लीना पॉल ने उन्हें BMW कार और iPhone गिफ्त के तौर पर दिया था। खबरों के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत नोरा का स्टेटमेंट दर्ज किया गया है, जिसमें उन्होंने सभी आरोपों को गलत बताया।

पर्सनल चैट में खुले सारे राज

इन आरोपों के बीच दोनों की चैट भी काफी वायरल हो रही है, जिसके मुताबिक, सुकेश नोरा को काफी महंगे गिफ्ट देते थे। एक चैट में सुकेश नोरा से पूछते हैं कि क्या उन्हें रेंज रोवर कार पसंद है। इस पर नोरा ने जवाब देती हैं- 'हां, ये अच्छी रफ यूज कार है और एक स्टेटमेंट कार भी है।'

ये है पूरा मामला?

बता दें कि बेंगलुरु में ठगी करने के बाद सुकेश ने चेन्नई और दूसरे शहरों को लोगों के साथ भी धोखाधड़ी की। इसमें आम लोग ही नहीं बल्कि टॉप पॉलिटिशियन, बिजनेसमैन और कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल रहे हैं। हाई-प्रोफाइल लोगों को सुकेश एक बड़ा सरकारी अफसर बताकर ठगी करता था। साल 2007 में बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम करवाने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था। यही नहीं, जेल से छूटने के बाद भी उन्होंने अपना काम जारी रखी और उनके नाम 30 से भी ज्यादा मामले दर्द किए जा चुके हैं। धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड में भी ठगी शुरू कर दी।

Content Writer

Anjali Rajput