Adventure से कम नहीं इस खतरनाक ट्रैक पर गाड़ी चलाना

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 12:01 PM (IST)

एडवेंचर पंसद लोग रोमांच के नाम पर खतरनाक खेल खलने को तैयार रहते है। आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहें जहां पर लोग बेफ्रिक होकर एंडवेंचर का मजा ले सकते है। एंजवेंचर पंसद लोगों को लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। आइए जानते है इस जगह के बारे में।

अमेरिका के उटाह टाउन में मौजूद ऑफ मॉब बहुत ही खतरनाक ट्रैक है। लोग यहां पर गाड़ी चलाने और एंडवेंचर का मजा लेने के लिए दूर-दूर से आते है। इस टेढ़े-मेढ़े रास्ते पर कमजोर दिल वालों को गाड़ी चलाने की इजाजत नहीं है।

रेगिस्तान आैर पहाड़ से घिरी इस जगह पर लोग माउंटेन बाइकिंग आैर फोर व्हीलर ड्राइव करने के लिए आते है। हेल रिवेंज के नाम से भी जानी जाने वाली इस खतरनाक जगह पर 13 किलोमीटर लंबा एक ट्रैक है। जिस पर लोग गाड़िया तोजी से दौड़ाते है।

ट्रैक कम, अलग-अलग चट्टानों के समूह पर गाड़ी चलाना बेहद मुश्किल काम है। यहां पर आने से पहले ड्राइवर्स को सख्त हिदायत दी जाती है कि वो अपने सुरक्षा इक्यूपमेंट अपने पास रखें। इस ट्रैक को पार कर टाॅप पर पहुंचने के बाद आप अमेरिका का खुबसूरत पहाड़ 'ला साल' देख सकते है। इसके अलावा यहां से आप कोलोराडो रिवर आैर घाटी का खुबसूरत नजारा भी देखने को मिलती है।

Punjab Kesari