बाबा विश्वनाथ को शादी का निमंत्रण देने पहुंची नीता अंबानी, दर्शन के बाद बनारस की गलियों में खाई चाट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 03:35 PM (IST)

इन दिनों अंबानी परिवार अपने छोटे बेटे आनंत अंबानी की शादी की तैयारियों में जुटा हुआ है। ऐसे में रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी वाराणसी पहुंची। जहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर उन्हें अपने बेटे की शादी का निमंत्रण पत्र सौंपा। बाबा के दर्शन करने के बाद वह काफी खुश नजर आई। मंदिर के अलावा नीता अंबानी ने शिव नगरी में कई जगहों का दौरा भी किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)


नीता अंबानी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद कहा- ''मुझे अभी-अभी बाबा भोलेनाथ के दर्शन हुए हैं, मैं बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं...हिंदू परंपरा के अनुसार, हम सबसे पहले भगवान का आशीर्वाद लेते हैं। मैंने बाबा को शादी का निमंत्रण दे दिया है...मैं बहुत खुश हूं. ''। गंगा आरती में शामिल होने की खुशी जताते हुए उन्होंने कहा-  ''यह मेरा सौभाग्य है कि मैं गंगा आरती के समय यहां आई हूं, यह बहुत अच्छा लगता है.''।

इसके बाद नीता अंबानी वाराणसी के एक छोटे से होटल में बैठकर लोकल चाट का मजा लेती नजर आई । सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मुकेश अंबानी की पत्नी की पत्नी ने सिर्फ चाट का आनंद लिया बल्कि दुकानदार से इसकी  रेसिपी भी पूछी।  वह पूछती हैं कि इसमें क्या-क्या डाला है, जिस पर दुकानदार बताता है कि इसमें काफी सामान पड़ा है और साथ ही मैदा डाला है।

 नीता को देखकर लग रहा है कि उन्हें चाट बेहद ही पसंद आई। इसके बाद वह  रामनगर के साहित्यनाका स्थित बुनकर विजय मौर्य के यहां हैंडलूम पर तैयार हो रही साड़ी को देखने पहुंची। बेटे अनंत की वह सोने की तार वाली साड़ी पहनेंगी जो यहां तैयार की जा रही है।  रियल जरी और टेस्टेड जरी की साड़ी को तैयार करने में दो से तीन कारीगर लगे हुए हैं। 

PunjabKesari
ऐसे में  नीता अंबानी ने साड़ी में हो रहे काम को बारिकी से देखा और कारीगरों से बातें भी की  जानकारी के अनुसार नीता अंबानी ने काशी विश्वनाथ मंदिर को 1.5 करोड़ तो अन्नपूर्णा मंदिर में 1 करोड़ का चढ़ावा  दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static