नौकरों के साथ-साथ नीता अंबानी के ड्राइवर भी करते हैं पूरी ऐश, लाखों में एक महीने की कमाई

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 03:55 PM (IST)

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए फेमस है। नीता के आउटफिट हो या फुटवियर सभी की कीमत लाखों में होती है। यही नहीं, नीता अंबानी के ड्राइवर की सैलरी भी लाखों में है। खबरों की माने तो मुकेश अंबानी के पास 500 से ज्यादा गाड़ियाँ हैं और इसे चलाने के लिए कई ड्राइवर्स रखे जाते हैं।
खबरों के मुताबिक, नीता अंबानी के घर का स्टाफ हो या फिर ड्राइवर सभी को कई टेस्ट से होकर नौकरी के लिए सिलेक्ट किया जाता है। इन टेस्ट में सफल होने के बाद ही वे अंबानी परिवार के स्टाफ में शामिल हो पाते है।

कई टेस्ट के बाद सिलेक्ट किया जाता है ड्राइवर

वही ड्राइवर की बात करें तो ड्राइवरों को भी कई टेस्ट पास करने पड़ते है। इसके लिए कपंनियों को ठेका दिया जाता है। कंपनियां खुद ही ड्राइवर को सिलेक्ट करती है। ड्राइवर को सिलेक्ट करने के बाद उन्हें कंपनी की तरफ से ट्रेनिंग दी जाती है।इन सभी प्रक्रिया के बाद ही ड्राइवर को नीता अंबानी या अंबानी परिवार के किसी दूसरे मेंबर की कार चलाने के लिए भेजा जाता है। ड्राइवर को सिलेक्ट करने वक्त यह भी देखा जाता है कि अगर रास्ते में किसी तरह की परेशानी आती है तो वह कैसे हैंडल करता है। साथ ही देखा जाता है कि ड्राइवर का व्यवहार अच्छा हो क्योंकि ड्राइवर्स पर मीडिया और बड़ी हस्ती के यहां काम करने का प्रेशर होता है।

 लाखों में हैं अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

इनकी सैलरी की बात करें तो नीता अंबानी का ड्राइवर 2 लाख रुपए महीना सैलरी लेता है। मतलब सालाना नीता अंबानी के ड्राइवर का पैकेज 24 लाख रुपए हैं। सैलरी के अलावा भी ड्राइवर को कई सुविधाएं मिलती है जैसे कि रहने के लिए घर और खानपान। बता दें कि अंबानी के यहां लग्जरी गाड़ियों के अलावा हेलीकॉप्टर भी है। वही, ड्राइवर ही नहीं नीता अंबानी के घर में काम करने वाले कुक की सैलरी भी लाखो में है। जी हां, जिस घर में अंबानी परिवार रहता है उसका नाम एंटीलिया है। एंटीलिया में 600 नौकर काम करते हैं और सुकून भरी जिंदगी जीते है। अंबानी परिवार अपने नौकरों को भी फैमिली की तरह रखते हैं। अंबानी हाउस को जेड स्कियोरिटी मिली हुई है। अंबानी हाउस एंटीलिया दुनिया की सबसे महंगी प्रॉपर्टीज में से एक है। जब भी अंबानी परिवार में कोई फंक्शन होता है तो एंटीलिया में ही ऑगनाइज किया जाता है। मुकेश अंबानी का घर बड़ा होने के साथ-साथ काफी खूबसूरत भी है।

बता दें कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता शादी से पहले एक स्कूल टीचर थी। शादी के बाद भी नीता ने अपने काम को नहीं छोड़ा। वह घर और काम को अच्छे से बैलेंस करती है। मुकेश अंबानी के घर तो अब नन्हा मेहमान भी आ गया है। मुकेश अंबानी दादा बन गए है। श्लोका और आकाश  एक बेटे के पेरेंट्स है।


 

Content Writer

Priya dhir