खुद को मॉडर्न ग्रैंड-मदर को मानती है नीता अंबानी, बोली- मैं नहीं देती बच्चों के काम में दखल

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 04:31 PM (IST)

दादा-दादी का प्यार हर बच्चे के लिए जरूरी होता है। क्योंकि  वह न केवल बच्चे को जीवन की सीख देते हैं बल्कि, बच्चे को प्यार और खुशियां भी देते हैं। कई बार कुछ बच्चे ग्रैंडपेरेंट्स के साथ इतना घुल जाते हैं कि अपने माता- पिता से ज्यादा उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं। भारत के सबसे अमीर कपल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी इस सुख का अनुभव कर चुके हैं।


नीता अंबानी की बात करें तो वह भारत की सबसे प्रभावशाली महिला होने के साथ- साथ एक अच्छी मां और एक प्यारी दादी भी हैं। वह अपने पोते  पृथ्वी अंबानी के साथ- साथ  बेटी ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों पीरामल और आदिया पीरामल पर जान लुटाती हैं। हाल ही में उन्होंने दादी की भूमिका पर बात करते हुए बताया कि बच्चों के प्रति उनका फर्ज क्या है। 


नीता अंबानी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि- एक दादी और नानी  के रूप में उनका एकमात्र काम अपने नन्हे-मुन्नों को बिना शर्त प्यार देना है। खुद को मॉडर्न ग्रैंड-मदर बताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अपने बच्चों के काम में दखल नहीं देती हैं। नीता अंबानी ने अपने बड़े बेटे का जिक्र करते हुए कहा- "आकाश मुझसे कहता रहता है, 'मां, तुम्हें याद रखना होगा कि तुम मां नहीं हो। अपने बच्चों के साथ, मैं बहुत सचेत थी। अब मेरा काम उन्हें बिना शर्त प्यार देना है।"


इस दौरान नीता ने अपने बच्चों आकाश, ईशा और अनंत के बारे में भी बात करते हुए कहा कि- वह भी बहुत जमीन से जुड़े हैं। नीता का कहना है कि उन्होंने और उनके पति ने  बच्चों को मिडिल-क्लास वैल्यू के साथ पाला है। ऐसे ग्रैंड-पैरेंट के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने पोते-पोतियों में उच्च मूल्यों और सिद्धांतों को ट्रांसफर करें।


बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी को अकसर अपने पोते  पृथ्वी के साथ देखा जाता है। वक्त उसके साथ वक्त बिताने का मौका नहीं छोड़ते हैं , कुछ दिन बाद उनके परिवार में फिर खुशियां आने वाली है क्योंकि उनकी बड़ी बहू फिर से मां जो बनने जा रही है। इसस पहले बेटी ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का भी अंबानी परिवार ने धूमधाम से स्वागत किया था। 
 

Content Writer

vasudha