विदेशी धरती पर भी छा गई नीता अंबानी,  व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में पहुंची  बन-ठन कर

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2023 - 12:01 PM (IST)

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ साझा हितों से जुड़े क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से उच्च स्तरीय वार्ता के लिए व्हाइट हाउस में मुलाकात की। इस दौरान जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन द्वारा व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास एवं कार्यालय) परिसर में स्टेट डिनर का आयोजन किया गया  , जिसमें 400 से अधिक अतिथी शामिल हुए।


प्रधानमंत्री के लिए रखे इस स्टेट डिनर में  भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी और उनकी उद्यमी-पत्नी नीता अंबानी, अरिंदम बागची, आनंद महिंद्रा, डॉ. दीपक मित्तल, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला,   एप्पल के सीईओ टिम कुक अनु नडेला, इंद्रा नूयी, राज नूई, आनंद महिंद्रा जैसे कई हाई- प्रोफाइल लोग शामिल हुए। इसके साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी डिनर के दौरान वॉइट हाउस में मौजूद रहे। 


हर बार की तरह इस बार भी भारत की पावरफुल वुमन नीता अंबानी लाइमलाइट लुटने में कामयाब रही। सोशल मीडिया पर एक वीडियो  वायरल हो रहा है, जिसमें मुकेश और नीता अंबानी बेहद ही शानदार तरीके से  व्हाइट हाउस में प्रवेश करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे ऐतिहासिक राजकीय रात्रिभोज का हिस्सा बनना इस कपल के लिए गर्व का क्षण था।

नीता अंबानी पारंपरिक भारतीय पोशाक में बेहद खूबसूरत लग रही थी। बेज रंग की साड़ी के साथ बालों में गजरा और हाथ में पोटली लिए वह किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थी। वहीं दूसरी तरफ मुकेश अंबानी काले रंग के बंदगला सेट में काफी जच रहे थे। लोग नीता अंबानी  के पारंपरिक लुक की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- "दुनिया में कोई अन्य पोशाक साड़ी की सुंदरता, परिष्कार और सुंदरता से मेल नहीं खा सकती है।"


एक अन्य ने लिखा- "अंबानी के बारे में सबसे खूबसूरत बात यह है कि वे अपनी भारतीय विरासत को प्रदर्शित करने से नहीं कतराते। बताया जा रहा है कि  स्टेट डिनर में शामिल होने वाले मेहमानों की भोजन संबंधी पसंद का पूरा ध्यान रखा गया। मेहमानों के लिए तैयार मेन्यू में मैरिनेट किया हुआ बाजरा, मकई का सलाद और भरवां मशरूम शामिल  था। 
 

Content Writer

vasudha