22 जनवरी को होगी निर्भया के दोषियों को फांसी, जारी हुआ डेथ वारंट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 05:01 PM (IST)

मंगलवार को निर्भया गैंगरेप मामले को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने नतीजा सुनाते हुए दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया है। जिसके अनुसार निर्भया के सभी दोषियों को 22 जनवरी को सजा दी जाएगी। इस फैसले के बाद पूरे ही देश में एक खुशी की लहर दौड़ गई है क्योंकि पिछले 7 साल से न केवल निर्भया के माता-पिता बल्कि पूरा देश इस दिन का इंतजार कर रहा था। इस फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा कि आज इंसाफ हुआ है। इन दोषियों को सुबह 7 बजे सजा दी जाएगी। 

 

 

बता दें 2012 को 16 दिसंबर में दिल्ली में हुए गैंगरेप ने पूरी दुनिया को पूरी तरह से हिला कर रख दिया था। इसमें एक नाबालिग सहित 6 लोगों ने एक चलती बस में 23 साल की निर्भया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसे सड़क के किनारे फेंक दिया था।  इस घटना के बाद पूरे देश में इंसाफ के लिए प्रदर्शन किया गया और कई तरह के आंदोलन भी चलाए गए। 

इस केस में 4 दोषी विनय शर्मा, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और अक्षय कुमार सिंह को फांसी की सजा दी गई थी। वहीं एक दोषी राम सिहं ने 2015 में तिहाड़ जेल में ही आत्महत्या कर ली थी और नाबालिग दोषी को सुधार गृह में 3 साल की सजा काटने के बाद 2015 में रिहा कर दिया गया था।  

 

Content Writer

khushboo aggarwal