कोरोना प्रोटोकॉल के चलते न्यूजीलैंड की पीएम ने कैंसिल की अपनी शादी, बोली- नियम सबके लिए बराबर

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:57 AM (IST)

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न  अपने फैसले को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में बनी हुई हैं। देश में लगे नए कोविड प्रतिबंधों के चलते उन्होंने अपनी शादी टालने का ऐलान कर दिया है। जेसिंडा ने ये फैसला लेकर लोगों को कोरोना से सावधान रहने के लिए प्रेरित किया है, साथ ही यह भी बता दिया है सबसे लिए नियम बराबर हैं। 

PunjabKesari
लोगों को किया सावधान रहने के लिए प्रेरित

न्यूजीलैंड में शादी समारोह में शामिल होने ऑकलैंड गए एक ही परिवार के नौ लोगों के कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए जाने के बाद शादी टालने का ऐलान किया गया है। न्यूजीलैंड में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रंग आधारित नीति के तहत सोमवार से ‘‘ रेड सेटिंग’’ प्रभावी होगी, जिसके तहत मास्क पहनने की जरूरत और सभाओं/जलसों में लोगों की संख्या सीमित करने जैसे उपाय शामिल हैं।

PunjabKesari
न्यूजीलैंड सरकार हुई सतर्क

अर्डर्न ने जोर देकर कहा कि कारोबार खुले रह सकते हैं और लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों के साथ मिलने-जुलने तथा देश में घूमने की स्वतंत्रता होगी। उन्होंने कहा- हमारी योजना डेल्टा स्वरूप की तरह शुरुआती दौर में ही ओमीक्रोन के संक्रमण को रोकने की है, जिसमें हम तेजी से जांच करेंगे, संपर्क में आए लोगों का पता लगाएंगे, उन्हें अलग करेंगे ताकि ओमीक्रोन के प्रसार को धीमा किया जा सके।
 

PunjabKesari
 क्लार्क गेफोर्ड से करने जा रहा थी शादी

अर्डर्न और उनके साथी क्लार्क गेफोर्ड ने अपनी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की थी। लेकिन माना जा रहा था कि यह अगले कुछ हफ्तों में हो सकती थीं। जब अर्डर्न से पूछा गया कि ऐसे प्रतिबंध लगाकर उन्हें कैसा लगा जिसके चलते उनकी खुद की शादी कैंसिल हो गई, उन्होंने कहा, 'यही जिंदगी है, मैं न्यूजीलैंड के हजारों अन्य लोगों से अलग नहीं हूं, जिन्होंने महामारी के चलते बहुत अधिक विनाशकारी प्रभावों को झेला है'। 

PunjabKesari

संकट टलने के बाद करेंगी शादी

हालांकि कोरोना के मामले कम होने के बाद वह एक बार फिर से नई तारीख का ऐलान कर सकती हैं। न्यूजीलैंड उन कुछ देशों में शामिल हैं, जहां पर ओमीक्रोन ने महामारी का स्वरूप नहीं लिया है, लेकिन अर्डर्न ने स्वीकार किया कि इस स्वरूप के अधिक संक्रामक होने की वजह से प्रसार को रोकना मुश्किल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static