Decor Ideas: न्यू ईयर पार्टी के लिए यूं सजाएं अपना घर

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 11:13 AM (IST)

आज साल का आखिरी दिन है। इस दिन को हर कोई अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। जहां कुछ लोग इस दिन घूमने का प्लान बनाते हैं। वहीं कुछ लोग घर पर न्यू ईयर पार्टी रखते हैं। ऐसे में अगर घर पर पार्टी हो तो डैकोरेशन भी खास होनी चाहिए लेकिन कुछ लोगों को समझ नहीं आता कि घर की डैकोरेशन कैसे करें। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज देंगे, जिससे आप न्यू ईयर थीम पर घर को सजाकर डिफरेंट लुक दे सकते हैं।

 

न्यू ईयर प्रोप (Happy New Year Prop)

न्यू ईयर पार्टी में नए साल का प्रोप ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आप मार्केट में मिलने वाले डिफरेंट न्यू ईयर प्रोप से पार्टी डैकोरेशन कर सकते हैं।

फोटो प्रोप (Photo Props)

घर को न्यू ईयर पार्टी टच देने के लिए आप मार्कीट में मिलने वाले छोटे-छोटे फोटो प्रोप का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो फोटो प्रोप हैंगिंग आइटम्स भी डैकोरेट कर सकते हैं।

फेयरी लाइट्स (Fairy Lights)

फेयरी लाइट्स आपकी न्यू ईयर पार्टी डैकोरेशन के लिए एकदम परफेक्ट है। इससे ना सिर्फ आपका घर रोशन हो उठेगा बल्कि यह वातावरण को भी गर्म रखेगा।

पार्टी बॉल (A Party Ball)

न्यू ईयर पार्टी में अपने घर को सजाने के लिए आप पार्टी बॉल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आजकल बाजारों में नए-नए डिजाइन की पार्टी बॉल मिलती हैं, जो आपके घर को डिफरेंट लुक देंगी।

स्टार नाइट प्रोजेक्टर (Starry Night Projector)

घर में पार्टी है तो गाना बजाना तो होगा ही। ऐसे में अपने घर में स्टार नाइट प्रोजेक्टर जरूर लगाएं। इससे आपके घर को डिस्को लुक मिलेगा।

शैम्पेन बोतल विद बैलून किट (Champagne Bottle Balloon Kit)

अगर आप गुब्बारों से घर को सजाने की सोच रहें है तो उसे थोड़ा डिफरेंट लुक देखर आपकी घर की डैकोरेशन में चार-चांद लगा सकते हैं।

कैंडल होल्डर लालटेन (Candle Holder Lantern)

अगर आप अपने घर को थोड़ा डिफरेंट लुक देना चाहते हैं तो लालटेन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। मार्केट में आसानी से मिलने वाली इन लाइट्स को आप अपने गार्डन एरिया या सीढ़ियों में डैकोरेट कर सकते हैं।

एलईडी लाइट्स बना देगी पार्टी का मूड

एलईडी लाइट्स की सबसे अच्छी बात ये हैं कि आप इसे अपनी पसंद के हिसाब से शेप दें सकते हैं। ऐसे में घर के पार्टी वाले हिस्से को हाइलाइट करने के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है।

पेपर स्टार गारलैंड्स (Paper Star Garland)

न्यू पार्टी डैकोरेशन के लिए आप पेपर स्टार गारलैंड्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

टेबल को करें डेकोरेट

घर के साथ-साथ अपनी टेबल को डैकोरेट करना ना भूलें। इसके लिए आप छोटे-छोटे डैकोरेटिव आइटम्स के साथ फूल और कैंडल्स का यूज कर सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput