घर को करना है मेकओवर तो जान लें 2019 के Decor Trends

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 03:13 PM (IST)

जिस तरह हर साल आउटफिट्स का ट्रेंड बदलता रहता है, उसी तरह होम डेकोरेशन का स्टाइल भी बदल जाता है। घर की सजा-सजावट में किया गया थोड़ा-सा बदलाव नएपन का अहसास करवाता है। साल 2019 आने में थोड़ा समय ही रह गया है और आप अपने घर की पुरानी लुक को बदलना चाहते है तो फर्नीचर, वॉल, इंटीरियर आदि को थोड़ा नया टच दे सकते हैं। आइए जानें इस बार होम डैकोर के कौन-से थीम आपके घर की रौनक बढ़ा सकते हैं। 


ओवल शेप टेबल

ड्राइंग रूम. डाइनिंग रूम हो या लिविंग रूम टेबल के बिना इन कमरों का इंटीरियर अधूरा है। नया टेबल खरीदने की सोच रहे हैं तो इस बार आप चोरस की बजाए ओवल शेप का टेबल खरीद सकते हैं। डायनिंग टेबल के लिए इस तरह की शेप परफैक्ट हैं।  इस पर कांच की बजाए मार्बल का ज्यादा अच्छा लगता है। 

ट्रेंडी कलर 

होम डैकोर की बात हो तो ट्रेंडी कलर को कैसे इग्नोर किया जा सकता है। घर पेंट करवाना हैं तो कमरे में आप कहीं-कहीं नाइटवॉच ग्रीन (Nightwatch green) का टच दे सकते हैं। यह रंग आने वाले साल में ट्रेंड में रहेगा। इसे आप किचन, टाइल्स, बाथरूम, गार्डन कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

बाथरूम में टेर्राजो(Terrazzo) थीम

साल 2018 का यह ट्रेड आने वाले साल में भी जारी रहने वाला है। इटालिन थीम की इन टाइल्स, मार्बल, फ्लोर या सेनेट्री आइटम्स में दानेदान धब्बे या डॉट दिखाई देते हैं। 

कर्वड फर्नीचर (Curved furniture)

इस बार सिंपल की बजाए कर्वड फर्नीचर का ट्रेंड रहने वाला है। आप इसे बैड रूम, ड्रांइग रूम, लिविंग रूम आदि में अपनी सहूलियत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। 


 

Content Writer

Priya verma