नई-नवेली दुल्हन Makeup-Kit में रखें बस ये 5 चीजें, खूबसूरती में लग जाएंगे चार-चांद

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 10:46 AM (IST)

लड़की की शादी की तैयारियां बहुत सोच- समझकर करनी पड़ती हैं। कपड़े, ज्वेलरी, फुटवियर से लेकर मेकअप किट तक में एक- एक चीज को बहुत ध्यान से रखना जरूरी होता है क्योंकि शादी के बाद लंबे समय तक हर किसी की निगाह नई नवेली बहू पर ही टिकी रहती है। मेकअप किट तमाम लोगों को फिजूल खर्च लगता है, लेकिन वास्तव में मेकअप ही वो चीज है जो नई बहू की खूबसूरती को निखारता है।  शादी के बाद शुरुआती दिनों में तमाम रस्मों के दौरान, पारिवारिक फंक्शन आदि तमाम मौकों पर बहू को मेकअप करना ही पड़ता है। ऐसे में नई दुल्हन की मेकअप किट में ऐसी चीजों को रखना बहुत जरूरी है, जो उसके काम आ सके। जानिए उन 5 प्रोडक्ट्स के बारे में जो हर दुल्हन की मेकअप किट में होना जरूरी हैं।

फाउंडेशन 

मेकअप किट में फाउंडेशन काफी अहम रोल निभाता है क्योंकि मेकअप की शुरुआत ही इससे होती है। इससे चेहरे के तमाम दाग धब्बे छिप जाते हैं और चेहरे के रंग साफ दिखता है। आजकल बाजार में सीसी क्रीम भी आने लगी है जो फाउंडेशन की जगह पर इस्तेमाल की जा सकती हैं।

प्राइमर और कंसीलर

मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने के लिए प्राइमर की जरूरत पड़ती है, इसलिए बेहतर क्वालिटी का प्राइमर जरूर खरीदें। इसके अलावा चेहरे का रंग एक सा करने के लिए कंसीलर या कॉम्पेक्ट में से कोई एक चीज जरूर खरीदें।

आईलाइनर और मस्कारा

लाइनर छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के साथ आंखों की खूबसूरती बढ़ाता है। वहीं मस्कारा पलकों को हाईलाइट करता है।  इसे दुल्हन की किट में जरूर रखें। लाइनर के तमाम शेड्स मार्केट में आते हैं जिन्हें आप कपड़ों की मैचिंग के हिसाब से खरीद सकती हैं।

आईब्रो पेंसिल और काजल

काजल और आईब्रो पेंसिल के बगैर आंखों का मेकअप अधूरा है। आप दोनों ही चीजें बेहतर क्वालिटी और लॉन्ग लास्टिंग खरीदें। अगर पॉसिबिल हो तो आई शेडो भी खरीद लें।

लिपस्टिक

लिपस्टिक के बगैर तो सारा मेकअप अधूरा है।  बाजार में तमाम शेड्स की लिपस्टिक मौजूद हैं। आप रंग का चुनाव पसंद के हिसाब से करें। लेकिन लिपस्टिक की क्वालिटी का विशेष ध्यान रखें।

Content Editor

Charanjeet Kaur