रात को कभी न छोड़े बर्तनों को जूठे, नाराज हो कर दरवाजे से ही लौट जाएगी मां लक्ष्मी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 02:02 PM (IST)

नारी डेस्क: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि रात्रि में किचन में जूठे बर्तन छोड़ना अशुभ माना जाता है। इसके कारण अनेक समस्याएं हो सकती हैं, जैसे धन की हानि और परिवार के बीच विवाद। इसलिए, यह अच्छा होता है कि हम समय पर अपने किचन को साफ और संयमित रखें।  इसी के साथ चलिए आपको बताते हैं रत को जूठे बर्तन रख कर सोने से किस तरह का नुकसान आपके जीवन में हो सकता है -

दुर्भाग्य का कारण

वास्तु के अनुसार, रात्रि में किचन में जूठे बर्तन रखने से दुर्भाग्य आ सकता है। इसलिए इन्हें अवश्य ही साफ करके रखें।

मां लक्ष्मी की नाराजगी

वास्तु शास्त्र की मानें तो कहते हैं कि रात्रि में जूठे बर्तन रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, जिससे घर में आर्थिक समस्याएं आ सकती है। इसलिए कभी भी बर्तनों को जूठा न रखें। 

PunjabKesari

आर्थिक समस्याएं

रात्रि में जूठे बर्तन रखने से घर की आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। इसलिए यह अच्छा नहीं माना जाता है।

राहु-केतु का प्रभाव

वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि रात्रि में जूठे बर्तन रखना राहु-केतु का बुरा प्रभाव डाल सकता है।

ऊर्जा संतुलन

रात्रि में जूठे बर्तन किचन में छोड़ने से घर का ऊर्जा संतुलन प्रभावित हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे प्राकृतिक ऊर्जा विचलित हो सकती है और घर में अस्थिरता आ सकती है।

PunjabKesari

हानिकारक जीवन घटनाएँ

रात्रि में जूठे बर्तन किचन में छोड़ने से हानिकारक जीवन घटनाएँ हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि इससे अनुभव में विवाद और अवस्थिति हो सकती है।

धार्मिक दृष्टिकोण

कुछ धार्मिक सम्प्रदायों में भी यह विचार किया जाता है कि रात्रि में जूठे बर्तन रखने से अशुभता हो सकती है। इसलिए यह सभी के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

अस्थिरता और विचलन

रात्रि में जूठे बर्तन छोड़ने से घर का अस्थिरता बढ़ सकता है और विचलन हो सकता है। इससे घर के सदस्यों को मानसिक और भावनात्मक दुखी होने का अनुभव हो सकता है।

PunjabKesari

इसलिए, अगर किसी कारण से रात को जूठे बर्तन नहीं धो पा रहे हैं तो उन्हें केवल पानी से धोकर साफ कर और छोड़ दें। इससे आपके घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जाओं का प्रभाव कम होगा और आपके लिए अच्छा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static