बेखौफ: ब्रिटेन के शाही जोड़े की लापरवाही, निकले आयरलैंड की सैर पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 02:27 PM (IST)

जैसे की आप सबको पता है कि कोरोना का कहर पूरी दुनिया में छाया हुआ है। ऐसे में हर कोई अपनी तरफ से हर सावधानी बरतने की कोशिश कर रहा है। मगर रॉयल कपल ड्यूक प्रिंस विलियम और डचेज केट मिडलटन आयरलैंड घूमने निकले है। वो वहां के राष्ट्रपति से मिलने गए है। लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या इस वक्त घूमना-फिरना सही है ? क्या लोगों को इससे सही सबक मिल रहा है ? 

कोरोना का आतंक सबको डरा रहा है। हर कोई न जाने कितनी मुहीम चला रहा है कि आखिर इस वायरस का इलाज क्या है? वहीं पढ़े-लिखे लोग ही गलत सबक सीखा रहे है। हेल्थ की हर संस्था यही कहती है कि बाहर मत जाइए, सोशल गैदरिंग से दूर रहे, पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल न करें और सबसे बड़ी बात ट्रेवल न करें। लेकिन लगता है रॉयल कपल इन सब खबरों से बहुत दूर है। सवाल तो यही उठ रहे है कि उन्हें इस बात की परवाह है भी या नहीं ?

स्कूल, कॉलेज, ऑफिस यहां तक कि वीसा भी कैंसिल किया जा रहे है। भारत में तो टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग भी ख़ारिज कर दी गई है। फिर इन्हें आयरलैंड के राष्ट्रपति से मिलने की इतनी तलब क्यों हो गई। डॉक्टर्स के मुताबिक सोशल डिस्टेंस इस हालत में एक सबसे बड़ा प्रिकॉशन है। फिर भी रॉयल कपल की यह बेपरवाही हमें तो समझ नहीं आ रही है। 

आप सबकी सावधानी ही कोरोना को हर घर में आने से रोकेगी। सोचिए अभी तक यह गलियों में पहुंची है तो भारत को इतना दुख सहना पड़ रहा है। अगर यह घरों में पहुंची गई तो क्या होगा ? ट्रैवलिंग करना इस दौरान बिल्कुल सही फैसला नहीं है। आप घर से काम करें और अपने घूमने के प्लान तो जरूर कैंसिल करें रॉयल कपल प्रिंस विलियम और केट मिडलटन से इंस्पायर होकर कहीं घूमने मत निकलिए। 

Content Writer

shipra rana