नीना ने फिर बयां किया अपना दर्द, सुनकर इंडस्ट्री हुई हैरान

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 11:48 AM (IST)

अपने बोल्ड स्टेटमेंट व बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली नीना गुप्ता को भला कौन नहीं जानता। नीना गुप्ता बॉलीवुड की उन हीरोइनों में से एक है जो बिना शादी के मां बन गई थी। बिन ब्याही मां बन चुकी नीना को अक्सर अपनी इस गलती के लिए लोगों की बातें भी सुननी पड़ती है। एक बार फिर नीना का एक ब्यान पूरी इंडस्ट्री में तहलका मचा चुका है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुडी एक ऐसी बात सबसे साझा की है जिसपर किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है। आइए आपको बताते है कि नीना ने आखिर ऐसा क्या कहा?

दरअसल, नीना ने एक चैनल के इंटरव्यू के दौरान अपने साथ हुए एक किस्से के बारें में बताया है जिसमें उनके साथ कास्टिंग काउच हुआ था। उन्होंने कहा 'मेरी करियर की शुरआत थी, एक प्रोड्यूसर ने मुझे मिलने के लिए होटल में बुलाया। मैं गई और फ़ोन किया और ऊपर से कॉल आया की हां आ जाओ। उन्होंने मुझे एक रूम में बुलाया जहां एक बड़ा बेड था और एक सोफा, फिर वो उस प्रोड्यूसर के बारें में बोलती है कि उसने कहा मैं एक बहुत बड़ा प्रोड्यूसर हूं। बहुत अच्छी फिल्म है तुम्हारा रोल है , मगर मैं अपना सामान पैक करने लगी फिर उन्होंने कहा कि मुझे लगा तुम मेरे साथ इस कमरे में पूरी रात रहने वाली हो, फिर वो कहती है कि-उस समय मेरे अंदर हिम्मत  ही नहीं थी कि मैं उसे ना कह सकू क्योंकि उसके पास तो लड़कियों की लाइन लगी हुई है। मैं उस वक्त डरी हुई थी, घबराई हुई थी , बेड के एक कोने पर बैठ कर बस में सोच रही थी कि मैं उसे कैसे कहूं कि मैं वैसी लड़की हूं ही नहीं।  फिर उस प्रोड्यूसर ने मुझे बुरी तरह से कहा कि जाओ, चले जाओ। हालांकि नीना ने यह नहीं बताया कि उनके साथ यह किसने किया था।

बतादें कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारी हसीनाएं ही जो नीना की तरह कास्टिंग काउच, यौन उत्पीड़न और मीटू मूमेंट का शिकार हो चुकी है। चाहे वो कंगना रनौत हो या फिर कल्कि कोचलिन या स्वरा भास्कर।

बतादें की इन हीरोइनों ने अपने साथ हुए बदसुलूकी के बारें में क्या-क्या कहा था। सबसे पहले शुरुआत करते है कंगना रनौत से -
कंगना ने कहा कि 'मेरे साथ कभी यौन उत्पीड़न नहीं हुआ है मगर हां मैं हैरेसमेंट की शिकार जरूर हुई हूं। कभी सेट पर तो कभी इवेंट्स में। मुझे हर बार आपने आप को साबित करने के लिए लड़ाई करनी पड़ती है।

फिर नाम आता है स्वरा भास्कर का-
उन्होंने कहा -मैं उस डायरेक्टर की मंशा नहीं समझ पा रही थी। वैसे भी हमारे कल्चर में लड़कियों को मां-बाप सामने वाले की गंदी हरकतों को समझने के बारे में नहीं सिखाते हैं पर डायरेक्टर तो इस फील्ड में काफी पुराने समय था। उसे सब कुछ पता था, वो कोई पागल नहीं था। हमेशा इस तरह के मिस बिहैव को लेकर लड़कियां चुप रह जाती हैं और सिर्फ इतना ही समझ पाती हैं कि वो असहज महसूस कर रही हैं।' स्वरा भास्कर ने आगे बताया कि जो डायरेक्टर उन्हें हैरेस करने की कोशिश करता था वो उन्हें कभी हाथ तक नहीं लगा पाया। वहीं वो ऐसे इंसान को खुद से दूर रखने में कामयाब भी हो गई थीं। हालांकि स्वरा ने उस डायरेक्टर का नाम नहीं बताया।

अगला नाम है कल्कि कोचलिन का -
बचपन में ही मीटू मूमेंट का शिकार होने वाली कल्कि ने बताया था कि -यह एक लड़ाई थी, जो मुझे लोगों से लड़नी पड़ी, जो मीडिया में दिखाया गया है, ये उससे कई गुना ज्यादा है, मैं इन्स‍िया दरीवाला और कम्युनिटी ऑफ चाइल्ड एब्यूज के साथ काम कर रही हूं, हम सब की लड़ाई बहुत कठिन है, हमें लड़ना होगा, नहीं तो ये सिस्टम कभी नहीं बदलेगा।

तनुश्री दत्ता -
तनुश्री ने नाना पाटेकर पर  2008 में फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान नाना पर अपने साथ जोर जबरदस्ती की कोशिश का आरोप लगाया था।  तनुश्री ने कहा था, 'नाना पाटेकर जबरन मेरे करीब आना चाहते थे, वो शूटिंग के दौरान गाने का हिस्‍सा नहीं थे, बावजूद उन्‍होंने उनके साथ इंटीमेट होने की कोशिश की'


 


 

Content Writer

shipra rana